हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Sirmaur Crime News: पति-पत्नी और वो! मृतक की Wife आरोपी से फोन पर करती थी घंटों बातें, लेकिन अब...

By

Published : Jun 9, 2023, 3:10 PM IST

Updated : Jun 9, 2023, 3:47 PM IST

जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में हुए शाहिद हत्याकांड में एक नया खुलासा हुआ है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक की पत्नी और आरोपी की फोन पर बातें होती थी. मामला कथित प्रेम प्रसंग का भी हो सकता है, लेकिन एक सवाल है कि मृतक का अंगूठा काटा गया है, जो बरामद नहीं हुआ है. पढ़ें क्या है ये पूरा केस और अभी तक क्या-क्या हुआ...

Shahid murder case in Paonta Sahib
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

सिरमौर:उपमंडल पांवटा साहिब के माजरा पुलिस थाना के अंतर्गत हुए शाहिद हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है. पुलिस ने अब मृतक शाहिद की पत्नी समीना को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिसे अदालत ने 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है. इससे पहले पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी सलमान को हत्याकांड के 5 घंटे बाद ही गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस के मुताबिक मृतक की पत्नी व आरोपी सलमान के बीच घंटों फोन पर बातचीत होती थी.

ऐसे में यह मामला कथित प्रेम प्रसंग का भी लग रहा है, लेकिन दूसरा पहलू जो इस हत्याकांड में सामने आ रहा है कि उसके मुताबिक मृतक का हाथ ही नहीं, उसका अंगूठा भी अलग कर दिया था. यह अंगूठा अभी तक बरामद नहीं हुआ है. ऐसे में अब पुलिस की जांच इस दिशा में भी घूम गई है कि आखिर अंगूठा क्यों काटा गया और यह मौके से क्यों बरामद नहीं हुआ. ऐसे में इस हत्याकांड का सही मोटिव पुलिस जांच के बाद ही सामने आ सकेगा. पुलिस ने सीडीआर व अन्य सबूतों के आधार पर मृतक की पत्नी को गिरफ्तार किया है, जबकि इससे पहले उसकी इस हत्याकांड में कोई भूमिका सामने नहीं आ रही थी, लेकिन जैसे-जैसे पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया, तो इस हत्याकांड की परते भी खुलनी शुरू हो गई है.

मृतक शाहिद की पत्नी समीना द्वारा इस हत्या में आरोपी सलमान का साथ देने के साक्ष्य पुलिस को मिले हैं. साथ ही आरोपी सलमान व समीना ने मिलकर हत्या की है, इसके भी साक्ष्य मिले हैं. दोनों पुलिस रिमांड पर हैं, जिनसे मामले को लेकर पूछताछ चल रही है. जल्द ही पुलिस इस पूरे हत्याकांड के मोटिव का खुलासा करने की उम्मीद जता रही है.

क्या है पूरा मामला?: बता दें कि 1 जून सुबह 9 बजे प्राप्त सूचना के आधार पर माजरा पुलिस ने कत्था फैक्ट्री के पीछे जगतपुर में इंडियन टैक्नोमेक के यार्ड से झाड़ियों के बीच से 35 वर्षीय शाहिद पुत्र चुहड़ा निवासी गांव व डाकघर मिश्रवाला तहसील पांवटा साहिब का शव बरामद किया था. मृतक के शरीर पर काफी वार किए गए थे. सिर पर भी चोटों के काफी निशान मौजूद पाए गए. पुलिस ने तुरंत आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया और 4 से 5 घंटे में ही आरोपी सलमान को दबोच लिया था.

अभी तक प्रेम संबंध बताई जा रही थी वजह: मामले में सलमान की गिरफ्तार के बाद पुलिस इस हत्याकांड की मुख्य वजह मृतक शाहिद की पत्नी व आरोपी सलमान के बीच कथित संबंध बता रही थी. दोनों के बीच आपस में लगातार फोन पर घंटों बातचीत होती रही. ऐसे में मृतक शाहिद दोनों के बीच रोड़ा बन रहा था. हालांकि पहले मृतक की पत्नी की अपराध में शामिल होने की बात सामने नहीं आ रही थी, लेकिन जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी तो अब मृतक की पत्नी को भी साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है.

मृतक व आरोपी दोनों थे नशे के आदी:वहीं, मृतक व आरोपी दोनों एक दूसरे से परिचित थे. साथ ही नशे के भी आदी थे. बताया जा रहा है कि वारदात वाले दिन भी आरोपी ने मृतक को नशा करने के लिए ही खंडहरनुमा वारदात वाले स्थल पर बुलाया था. पुलिस की मानें तो शाहिद की बेरहमी से हत्या की गई. आरोपी ने कथित प्रेमिका के पति को मौत के घाट उतारने के लिए दरिंदगी की हदें पार कर दी. डंडे से पीटकर एक हाथ को भी अलग कर दिया. हाथ की उंगलियां तक भी तोड़ दी थी. आरोपी ने शाहिद पर कई हमले किए, जिसके चलते उसकी मौत हो गई.

हत्याकांड के अगले दिन काम पर चला गया था आरोपी: बता दें कि इस हत्याकांड में हैरान कर देने वाली बात यह भी थी कि आरोपी ने वारदात के बाद यह दिखाने प्रयास किया था कि जैसे कुछ हुआ ही नहीं है. आरोपी ने वारदात को अंजाम देने के बाद भागने की भी कोशिश नहीं की थी, क्योंकि अगले दिन वह आराम से नजदीक में ही एक घर में दिहाड़ी कर रहा था. इसी बीच पुलिस ने आरोपी सलमान को गिरफ्तार कर लिया था. बताया जा रहा है कि जिस जगह से पुलिस ने शव को बरामद किया, वहीं पर हत्या की वारदात को भी अंजाम दिया गया था. आरोपी ने झाड़ियों के बीच शव को सीमेंट के टूटे हुए दो टुकड़ों की चादर से भी ढक दिया था.

गहनता से मामले की जांच जारी- डीएसपी: उधर, पूछे जाने पर पांवटा साहिब के डीएसपी मानवेंद्र ठाकुर ने बताया कि सबूतों के आधार पर मृतक की पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है. आरोपी सलमान व मृतक की पत्नी दोनों पुलिस रिमांड पर चल रहे हैं, जिनसे मामले में पूछताछ जारी है.

Read Also-सिरमौर में व्यक्ति की बेरहमी से हत्या, महज 5 घंटे में पुलिस ने सुलझाई गुत्थी

Read Also-Accident In Chamba: पठानकोट NH पर पलटा सेना का वाहन, चपेट में आने से एक छात्र की मौत, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

Last Updated : Jun 9, 2023, 3:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details