हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 25, 2021, 7:24 PM IST

ETV Bharat / state

ददाहू कॉलेज के लिए भवन निर्माण की मांग, अध्यापकों के पद ना भरने पर भी छात्र संगठन भड़के

ददाहू डिग्री काॅलेज की एसएफआई इकाई ने नाहन में डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा. एसएफआई नें काॅलेज में अध्यापकों की कमी को जल्द पूरा करने की मांग उठाई.

Sfi unit
एसएफआई इकाई

नाहनः सिरमौर जिला के डिग्री काॅलेज में सुविधाओं व प्राध्यापकों की कमी की पोल आए दिन खुल रही है और इसको लेकर छात्र संगठन लगातार आवाज बुलंद किए हुए हैं. इसी को लेकर अब ददाहू डिग्री काॅलेज की कुछ मांगों को छात्र संगठन एसएफआई ने जिला प्रशासन के माध्यम से सरकार के समक्ष उठाया है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भेजा ज्ञापन

दरअसल गुरूवार को ददाहू डिग्री काॅलेज की एसएफआई इकाई ने डीसी सिरमौर से मुलाकात कर उनके माध्यम से एक ज्ञापन राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भेजा. ज्ञापन में छात्र संगठन ने ददाहू डिग्री काॅलेज के अपने भवन का निर्माण करवाने सहित प्राध्यापकों की कमी को जल्द पूरा करने की मांग उठाई है.

वीडियो.

पढ़ेंः2022 के रण के लिए तैयार धूमल, चुनाव लड़ने के दिए संकेत

एसएफआई जिला कमेटी ने बताई समस्याएं

एसएफआई जिला कमेटी के सदस्य दक्ष ने कहा कि पिछले 3 सालों में प्राध्यापकों की कमी के कारण नियमित रूप से कक्षाएं नहीं लग रही है.यहां तक की काॅलेज के पास अपना भवन नहीं है. एसएफआई सरकार से मांग करती है कि काॅलेज भवन का निर्माण व प्राध्यापकों की कमी को जल्द से जल्द पूरा किया जाए. इन समस्याओं का खमियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है.

संगड़ाह व हरिपुरधार काॅलेज में भी प्राध्यापकों की कमी का उठा था मामला

बता दें कि पिछले दिनों संगड़ाह व हरिपुरधार काॅलेज में भी प्राध्यापकों की कमी को लेकर छात्र संगठन मुखर हुए थे और प्रदर्शन के जरिये सरकार से जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा करने की मांग की थी. अब ददाहू काॅलेज की समस्याओं को एसएफआई ने सरकार के समक्ष उठाया है.

पढ़ें-मुंबई में हिमाचल के ऑटो वाले 'बाबा'! गरीबी में थ्री व्हीलर बन गया घर, सोशल मीडिया ने बदल दी जिंदगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details