हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना पॉजिटिव मरीजों को त्रिलोकपुर कोविड हेल्थ सेंटर किया गया शिफ्ट, घबराने की जरूरत नहीं: DC

By

Published : Jun 5, 2020, 5:10 PM IST

सिरमौर जिला एक साथ सामने आए 7 कोरोना पॉजिटिव मामलों के बाद जिला प्रशासन पूरी सतर्कता के साथ काम कर रहा है. डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने बताया कि जिला के लिए यह दुर्भाग्य की बात रही कि एक ही दिन में 7 कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसमें से 6 लोग कालाअंब क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए थे और उनकी स्थिति ठीक है.

positive cases of corona
सिरमौर में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज आए सामने.

नाहन:सिरमौर जिला में गुरुवार देर शाम एक साथ सामने आए 7 कोरोना पॉजिटिव मामलों के बाद प्रशासन पूरी सतर्कता के साथ काम कर रहा है. एक ओर जहां कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को तिलोकपुर कोविड-19 सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है, वहीं दूसरी ओर इन मरीजों में शामिल एक प्रसूता महिला सहित उसके संपर्क में आए नाहन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ की हिस्ट्री को भी खंगाला जा रहा है.

प्रयास किए जा रहे हैं कि महिला के संपर्क में आए मेडिकल स्टाफ की शुक्रवार शाम तक सैंपलिंग करवा ली जाए. जिला प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. 6 लोग कालाअंब क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए थे, जबकि महिला नाहन मेडिकल कॉलेज में भर्ती थी.

वीडियो रिपोर्ट

डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने बताया कि जिला के लिए यह दुर्भाग्य की बात रही कि एक ही दिन में 7 कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसमें से 6 लोग कालाअंब क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए थे और उनकी स्थिति ठीक है. इन सभी 6 लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली व यूपी से जुड़ी हुई थी और वापस लौटने पर इन्हें क्वारंटाइन सेंटर में ही रखा गया था. लिहाजा घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है. इन सभी को आइसोलेट करके त्रिलोकपुर स्थित कोविड हेल्थ सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है.

डीसी ने बताया कि एक महिला मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन थी, जिसकी 30 मई को डिलीवरी हुई थी. उसके बाद महिला का कोविड टेस्ट किया गया, तो वह भी पॉजिटिव पाई गई. उन्होंने बताया कि संबंधित मामले में जो भी ट्रेस हिस्ट्री है, फिर चाहे वह महिला की है या फिर मेडिकल स्टाफ की, उसे पूरा खंगाला जा रहा है. शुक्रवार शाम तक कोशिश रहेगी कि सभी के कोरोना टेस्ट हो जाएं. सिरमौर जिला में कोरोना पॉजिटिव के 11 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से फिलहाल 8 मामले एक्टिव है, जबकि 3 मरीज ठीक हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details