हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लुधियाना में सिरमौर के धावकों ने लहराया परचम, बेटे-बेटी समेत दौड़ीं अंतरराष्ट्रीय धावक सीमा परमार

By

Published : Jul 29, 2019, 3:15 PM IST

पंजाब के लुधियाना में हुई मैराथन में सिरमौर के एक ही परिवार के तीन धावकों ने अलग-अलग एज ग्रुप में भाग लिया. ग्रीन एंड क्लीन लुधियाना मोटो को लेकर आयोजित दौड़ में तीनों धावकों ने जिला और प्रदेश का नाम रोशन किया है.

बेटे-बेटी के साथ अंतरराष्ट्रीय धावक सीमा परमार

नाहन: पंजाब के लुधियाना में हुई मैराथन में सिरमौर के धावकों ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराया. एक ही परिवार के तीन धावकों ने अलग-अलग एज ग्रुप में भाग लिया. ग्रीन एंड क्लीन लुधियाना मोटो को लेकर आयोजित दौड़ में तीनों धावकों ने जिला और प्रदेश का नाम रोशन किया है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी सीमा अपनी बेटी और बेटे के साथ कई दौड़ स्पर्धाओं में हिस्सा ले चुकी हैं. लुधियाना रनर्स द्वारा आयोजित दौड़ स्पर्धा में अंतरराष्ट्रीय धावक सीमा परमार ने भी 41-50 आयु के वर्ग में हिस्सा लिया. सीमा परमार ने 45 प्लस एज कैटेगरी में चौथा रैंक हासिल किया. वहीं, सीमा परमार की 12 वर्षीय बेटी हर्षिता रोहिला ने अंडर-15 एज कैटेगरी में 10 किलोमीटर दौड़ 1 घंटा 4 मिनट में पूरी कर पहला स्थान हासिल किया है. जबकि, हर्षिता के छोटे भाई 10 वर्षीय समरवीर मेल वर्ग ने इसी एज ग्रुप में 10 किलोमीटर की दौड़ 1 घंटा 7 मिनट में पूरी कर तीसरा स्थान हासिल किया है.

बेटे-बेटी के साथ अंतरराष्ट्रीय धावक सीमा परमार

ये भी पढ़ें-पश्मीना उत्पादों को प्रमोट करने के लिए एडवेंचर रैली कुल्लू से रवाना, इस दिन पहुंचेगी लेह

बता दें कि सिरमौर के धौन स्कूल में सीमा परमार इतिहास की प्रवक्ता हैं. सीमा ने बताया कि वे एक दर्जन से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मैराथन में हिस्सा ले चुकी हैं. हाफ मैराथन में कई रैंक और फिनिशर अवार्ड भी जीते हैं.

बीते साल मलेशिया के पिनांग शहर में आयोजित एशिया पैसिफिक मास्टर गेम्स में सीमा परमार 21 हाफ मैराथन में फिनिशर अवार्ड पर कब्जा किया. जबकि, पांच हजार मीटर चाल में सीमा ने कांस्य पदक भी जीत चुकी हैं.

ये भी पढ़ें-मृत गाय दफनाने पर पुलिस कर्मियों ने युवक के साथ की मारपीट, आरोपी सस्पेंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details