हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कृषि मंडी पांवटा में अब खरीदी जाएगी धान की फसल, ऊर्जा मंत्री ने दी जानकारी

दून क्षेत्र में धान की फसल लगभग तैयार हो चुकी है. अधिकांश क्षेत्रों में जहां धान की कटाई का काम शुरू हो चुका है. वहीं, किसानों की सबसे बड़ी चिंता धान को बेचने की है. इसी को देखते हुए इस साल किसान इस साल धान को कृषि मंडी पांवटा में बेच सकेंगे. ये जानकारी ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने दी है.

By

Published : Oct 4, 2020, 5:40 PM IST

Sukhram Chaudhary
सुखराम चौधरी

पांवटा साहिब:जिला सिरमौर के दून क्षेत्र में धान की फसल लगभग तैयार हो चुकी है. अधिकांश क्षेत्रों में जहां धान की कटाई का काम शुरू हो चुका है. वहीं, किसानों की सबसे बड़ी चिंता धान को बेचने की है. इसी को देखते हुए इस साल किसान इस साल धान को कृषि मंडी पांवटा में बेच सकेंगे. ये जानकारी ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने दी है.

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि किसानों को फसलें दूर बेचने की चिंता सता रही थी. उसका समाधान जल्द किया जा रहा है, ताकि यहां के किसानों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो. प्रदेश सरकार किसानों के हित के लिए कार्य कर रही है और लगातार करती रहेगी.

वीडियो

ऊर्जा मंत्री ने बताया कि पांवटा साहिब के माजरा, पुरुवाला, मिश्रवाला, नवादा, शिवपुर, भगानी, सालवाला, किशनपुर, किशनकोट, पांवटा, क्यारदा, भूपपुर और कांशीपुर इत्यादि क्षेत्रों में किसान खेतों से ही अपने घर का खर्चा चलाते हैं. इसलिए लॉकडाउन के दौरान हुए नुकसान की भरपाई को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार काफी गंभीर है.

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि किसानों को राहत देने के लिए हर तरह की रणनीति बनाई जा रही है. किसानों को पहले बाहरी राज्यों में गेहूं व धान बेचनी पढ़ता था. अब प्रदेश में ही धान और गेहूं की फसलें खरीदी जा रही हैं.

ये भी पढ़ें:सिरमौर में भरे जाएंगे TGT के 554 पद, बैचवाइज भर्ती के लिए 5 अक्टूबर से होगी काउंसलिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details