हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम के तहत कार्यक्रम का आयोजन, महिलाओं को दी गई अहम जानकारी

ग्राम पंचायत टिक्कर में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जानकारी देते हुए पर्यवेक्षक राजगढ़ वृत वन सतिन्द्र कौर ने बताया कि इस कार्यक्रम का शुभारम्भ स्थानीय पंचायत की प्रधान संध्या धीमान ने किया. उप-प्रधान श्याम लाल विशेष अतिथि के रूप मे उपस्थित रहे.

By

Published : Feb 7, 2021, 8:26 PM IST

rajgarh
rajgarh

सिरमौर/राजगढ़:महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से ग्राम पंचायत टिक्कर में बेटी बचाओ बेटी पढाओ मुहिम के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में गर्भवती महिलाओं को प्रसव से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दी गई. इस दौरान बच्चों की लंबाई, वजन की भी जांच की गई. साथ ही कार्यक्रम में 8 बच्चियों का जन्मदिन भी मनाया गया.

पंचायत प्रधान ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ

जानकारी देते हुए पर्यवेक्षक राजगढ़ वृत वन सतिन्द्र कौर ने बताया कि इस कार्यक्रम का शुभारम्भ स्थानीय पंचायत की प्रधान संध्या धीमान ने किया. उप-प्रधान श्याम लाल विशेष अतिथि के रूप मे उपस्थित रहे.

महिलाओं को दी गई अहम जानकारी

आयुर्वेद चिकित्सक डॉ. अनु ने कार्यक्रम मे उपस्थित महिलाओं को प्रसव से पूर्व व प्रसव के बाद बरती जाने वाली सावधानियों के बारे मे विस्तार से जानकारी दी. नवजात शिशु की देखभाल के बारे में जानकारी दी गई. बाल विकास परियोजना की पर्यवेक्षक सतिन्द्र कौर ने बताया कि कार्यक्रम में 8 बेटियों का जन्मोत्सव मनाया गया और उन्हें सम्मानित भी किया गया.

इस अवसर पर फार्मासिस्ट सुषमा चौहान, आंगनवाड़ी व आशा कार्यकर्ता, महिला मंडल और स्वयं सहायता समूह की महिलाएं भी मौजूद रहीं.


ये भी पढ़ें:प्रदूषण के स्तर में लगातार जारी है गिरावट, 207 दर्ज हुआ दिल्ली का AQI

ABOUT THE AUTHOR

...view details