हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना महामारी के बीच सिरमौर में मतदान से लेकर मतगणना तक की तैयारी पूरी

By

Published : Jan 8, 2021, 9:47 PM IST

शहरी नगर निकायों और पंचायती राज संस्थानों के निर्वाचन-2020 की मतदान होने से लेकर मतगणना तक की पूरी तैयारी कर ली गई है. हिमाचल प्रदेश में 10 जनवरी को नगर निकाय चुनाव होंगे. इसी के मद्देनजर सिरमौर प्रशासन ने चुनाव की तैयारियों के साथ-साथ मतगणना केंद्र भी चयनित कर लिया है.

preparations completed
कोरोना महामारी

नाहन: शहरी नगर निकायों और पंचायती राज संस्थानों के निर्वाचन-2020 की मतदान होने से लेकर मतगणना तक की पूरी तैयारी कर ली गई है. हिमाचल प्रदेश में 10 जनवरी को नगर निकाय चुनाव होंगे. इसी के मद्देनजर सिरमौर प्रशासन ने चुनाव की तैयारियों के साथ-साथ मतगणना केंद्र भी चयनित कर लिया है.

चुनाव होगा सफलतापूर्वक सम्पन्न

सिरमौर में चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश जारी कर कहा अधिकारी स्थानीय निकायों व पंचायती राज संस्थानों में जाकर चुनाव से जुड़ी प्रक्रिया की समीक्षा करें. चुनावी महौल खराब न हो और चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढ़ग से हो इसका का जिम्मा अधिकारियों व कर्मचारियों पर है. चुनावों को सफलतापूर्वक करवाने में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए

सभी नियमों का पालन करें अधिकारी

चुनाव में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों को जिले के उपायुक्तों द्वारा वीडियो के माध्यम से प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है. ईवीएम मशीन और स्ट्रॉन्ग रुम का भी जायजा डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने लिया. सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को इस कार्य का निष्पादन संवेदनशीलता के साथ और निर्वाचन के नियमों को ध्यान में रखकर करना है.

मतगणना के लिए हुआ स्थान का चयन

दरअसल सिरमौर जिला में शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव की मतगणना के लिए मतगणना केंद्र चयनित किए गए हैं. इस बाबत डीसी सिरमौर डा. आरके परूथी ने जानकारी देते हुए बताया कि नाहन नगर पालिका परिषद के मतों की गिनती के लिए जिला परिषद भवन नाहन को चयनित किया गया है. इसके अलावा पांवटा साहिब नगर पालिका परिषद के चुनाव के मतों की गणना राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पांवटा साहिब में होगी. जबकि राजगढ़ नगर पंचायत में मतगणना के लिए अंबेडकर भवन राजगढ़ का चयन किया गया है.

ये भी पढ़े:पंचायत चुनाव: रामपुर में 154 उम्मीदवार लड़ेंगे प्रधानी की 'लड़ाई' , प्रत्याशियों को दिए गए चुनाव चिन्ह

ABOUT THE AUTHOR

...view details