हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अवैध खैर लकड़ी मामला: पांवटा साहिब पुलिस ने आरोपी पिकअप चालक को गिरफ्तार किया

पांवटा साहिब में पुलिस ने अवैध रुप से लकड़ी का व्यापार करने वाले आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल पुलिस ने कुछ दिन पहले अवैध रुप से भरी एक पिकअप को जब्त किया था. इस कार्रवाई के दौरान पिक अप का ड्राइव अंधेरे का फायदा उठाकर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था लेकिन अब आरोपी चालक पुलिस की गिरफ्त में है.

By

Published : Mar 16, 2021, 1:13 PM IST

Photo
फोटो

पांवटा साहिब:वन संपदा को नुकसान पहुंचाने वालों पर वन विभाग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने एक पिक अप चालक को गिरफ्तार किया है.

नाके के दौरान पकड़ी गई थी अवैध खैर की लकड़ी से भरी पिकअप

जानकारी के अनुसार वन विभाग की टीम कुछ दिन पहले गुप्त सूचना के आधार पर पांवटा साहिब-सतौन मार्ग पर नाका लगाया हुआ था. इस मार्ग पर बद्रीपुर से सतौन की तरफ जा रही एक पिकअप को रोकने का प्रयास किया लेकिन चालक ने गाड़ी को नहीं रोका.

इसके बाद दो वन विभागीय टीमों ने लगभग 20 किमी तक पीछा कर पिकअप को गिरीनगर के कोटड़ी-ब्यास क्षेत्र मे धर दबोचा. इस दौरान माजरा पुलिस को भी सूचित कर दिया गया. माजरा थाना प्रभारी सेवा सिंह ने स्वयं पुलिस टीम ने इसमें अहम भूमिका निभाई. पीछा करने के दौरान पिकअप ड्राइवर ने कई बार वन विभागीय गाड़ी को साइड मारने का प्रयास किया.

आरोपी चालक गिरफ्तार

चारों तरफ से घिरे वाहन चालक ने कोटड़ी गांव के समीप पिकअप को खेतों मे उतार दिया और पिकअप वहीं छोड़ दी. इस दौरान चालक अंधेरे का लाभ उठाकर भागने मे सफल रहा. वहीं, सोमवार देर रात पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी चालत को गिरफ्तार कर लिया है. वन विभाग की टीम ने अवैध 20 क्विंटल खैर की लकड़ी जब्त की. इस लकड़ी की कीमत लगभग 2.37 लाख रुपये आंकी गई है.

ये भी पढ़ें:अटल आदर्श विद्यालय योजना की गति धीमी, तीन साल में सिर्फ 3 जगह शुरू हुआ निर्माण कार्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details