हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

फोरलेन निर्माण कार्य से टूटी पाइपलाइन, ग्रामीण परेशान

पांवटा साहिब के भाटावाली गांव के लोगों का कहना है कि जेसीबी मशीन से जगह-जगह पीने के पानी की पाइप लाइन टूट चुकी है, जिसके चलते लोगों के घरों में पानी नहीं पहुंच पा रहा है. लोगों को खरीद कर पानी पीना पड़ रहा है. ऐसे में ग्रामीणों को परेशानी हो रही है.

By

Published : Sep 24, 2020, 10:28 AM IST

निर्माण कार्य से टूटी पाइपलाइन
निर्माण कार्य से टूटी पाइपलाइन

पांवटा साहिब: नेशनल हाईवे-707 देहरादून से चंडीगढ़ फोरलेन का कार्य चला हुआ है. जेसीबी मशीन द्वारा सड़क के किनारे बिछी आईपीएच विभाग की पाइपलाइन टूटने पर ग्रामीणों ने आपत्ति जताई है.

दरअसल पांवटा साहिब के भाटावाली गांव के लोगों का कहना है कि जेसीबी मशीन से जगह-जगह पीने के पानी की पाइप लाइन टूट चुकी है, जिसके चलते लोगों के घरों में पानी नहीं पहुंच पा रहा है. लोगों को खरीद कर पानी पीना पड़ रहा है. ऐसे में ग्रामीणों को परेशानी हो रही है.

वीडियो

कोरोना काल में कामकाज पहले ही पटरी पर नहीं लौटा है. ऐसे में थोड़ा सा खर्चा भी लोगों के लिए भारी पड़ रहा है. पाइप लाइन का कार्य पहले ना होने की वजह से लोगों को ये परेशानी झेलनी पड़ रही है. वहीं, लोगों से जब बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि 2 दर्जन से अधिक लोगों की नल-जल योजना बाधित हो गई है.

लोग 700 से 1000 रुपये का पानी का टैंकर मंगवा कर लोगों को पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि विभाग को पहले पाइप लाइन का कार्य करवा लेना चाहिए था क्योंकि मशीन से पाइपलाइन टूटना निश्चित था. ऐसे में अब लोगों को बड़ी परेशानियां झेलनी पड़ रही है.

लोगों ने आईपीएच विभाग और एनएच विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों से आग्रह किया है कि सड़कों के किनारे बनी पाइप लाइन का कार्य जल्द पूरा करवा दिया जाए ताकि लोगों को पानी की परेशानी न हो.

हालांकि इस बारे में आईपीएच विभाग के अधिशासी अभियंता जयवीर वर्मा से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि सड़कों के किनारे पुरानी पाइप लाइन को बदलने का कार्य शुरू कर दिया गया है. पुराना कार्य नए तरीके से करने में थोड़ी परेशानियां झेलनी पड़ रही है. जल्द ही इस कार्य को पूरा कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details