हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहन के कंटनेमेंट जोन से बाहर जा रहे लोग, DC ने SP को दिए जांच के आदेश

By

Published : Jun 16, 2020, 10:01 AM IST

नाहन में कुछ लोग सरकारी नियमों को ताक पर रखकर कंटेनमेंट जोन बाहर जा रहे हैं. इस घटना के संदर्भ में स्थानीय व्यक्ति ने इसकी शिकायत डीसी सिरमौर से की. जिसके बाद उपायुक्त आरके परूथी ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

People going out of Containment Zone in Nahan
नाहन के कंटनेमेंट जोन से बाहर जा रहे लोग

नाहन: जिला मुख्यालय नाहन के वार्ड नंबर-3 में कोरोना पॉजिटिव के 2 मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए कंटेनमेंट जोन से लोगों के बाहर जाने की शिकायत पर डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने एसपी सिरमौर को जांच के आदेश जारी कर दिए है.

वीडियो रिपोर्ट

बता दें कि जिला प्रशासन को एक स्थानीय व्यक्ति ने शिकायत कर जानकारी दी थी कि कंटेनमेंट जोन से कुछ लोग अपनी नौकरियों और दुकानों के लिए जा रहे हैं. जिससे अन्य लोगों में संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है. इलाके के कुछ गैर जिम्मदार लोग सरकारी आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं. शिकायत के साथ बाकायदा ऐसे लोगों के नामों की सूची भी प्रशासन को उपलब्ध करवाई गई है. इस शिकायत के आधार पर डीसी ने एसपी को जांच के आदेश जारी कर दिए है.

मामले को लेकर डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने बताया कि इस संदर्भ में उन्हें शिकायत मिली है. जिस पर एसपी सिरमौर को जांच के आदेश जारी कर उचित कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं. डीसी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह निर्देशों का पालन करें, अन्यथा सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

बता दें कि शहर के वार्ड नंबर 3 से एक महिला और उसका बेटा कोरोना पॉजीटिव पाया गया था, जिसके बाद प्रशासन द्वारा संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. पूरे इलाके को सील कर पुलिस का पहरा भी लगाया गया है. ऐसे में कंटेनमेंट जोन से लोगों का बाहर आना चिंता का विषय बन सकता है.

ये भी पढ़ें:कांगड़ा में 3 नए कोरोना मरीज मिले , 7 की रिपोर्ट आई नेगेटिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details