हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बाहरी राज्यों में जाने के लिए लोगों को हो रही परेशानी, पांवटा में थमे रहे बसों के पहिए

By

Published : Oct 15, 2020, 3:49 PM IST

प्रदेश सरकार ने इंटर स्टेट बस सेवा शुरू कर दी है. इसके तहत पहले चरण में 25 रूटों पर बसें चलाने का फैसला लिया गिया है. इसके बावजूद भी पांवटा से बाहरी राज्यों उत्तराखंड और हरियाणा के लिए बसें नहीं चलाई गईं, जिसके कारण यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है.

Paonta Sahib Bus Stand
पांवटा साहिब बस स्टैंड

पांवटा साहिब: प्रदेश सरकार ने इंटर स्टेट बस सेवा शुरू कर दी है. इसके तहत पहले चरण में 25 रूटों पर बसें चलाने का फैसला लिया गिया है. इसके बावजूद भी पांवटा से बाहरी राज्यों उत्तराखंड और हरियाणा के लिए बसें नहीं चलाई गईं. हालांकि यहां सीटीओ व पंजाब रोडवेज की बस पांवटा में चलती दिखाई दी. वहीं, बाहरी राज्यों में बसें न चलने के कारण यात्रियों को टैक्सी कर अपने मुकाम पर पहुंचना पड़ रहा है.

पांवटा साहिब हरियाणा और उत्तराखंड से लगा हुआ है. यहां के लोग रोजमर्रा के काम के लिए हरियाणा के खिजराबाद, कलेसर और यमुनानगर जाते रहते हैं. साथ ही उत्तराखंड के हरबर्टपुर, विकासनगर, हरिद्वार और देहरादून के लिए भी लोग पांवटा साहिब से ही जाते हैं. वहीं, सरकार से कुछ रूटों पर इंटर स्टेट बस सेवा को मंजूरी मिल गई है. इनमें हरिद्वार और चंडीगढ़ का रूट भी शामिल हैं. इसके बावजूद पांवटा से कोई भी बस बाहरी राज्यों के लिए नहीं चली, जिसके कारण यात्रियों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

वीडियो.

वहीं, बाहरी राज्यों के लिए बस रूटों को मंजूरी मिलने पर कई लोग पांवटा साहिब पहुंचे. यहां बसें न चलने पर उन्हें परेशानी उठानी पड़ी. लोगों ने कहा कि उन्हें 25 रूटों पर इंटर स्टेट बस सेवा शुरू होने की जानकारी मिली थी, लेकिन यहां पर बसों की सुविधाएं उपलब्ध नहीं है. इसके कारण जहां पहले उन्हें बस में करीब 200 रूपये किराया देना पड़ता था. वहीं, अब उन्हें टैक्सी के लिए 5 हजार रुपये देने पड़ रहे हैं. लोगों ने सरकार से यही मांग है कि सरकार जल्द से जल्द बसों का संचालन पहले की तरह शुरू करें जिससे की आम लोगों को परेशानी न उठानी पड़े.

पांवटा बस अड्डा इंचार्ज अशोक बताया कि सीटीयू और पंजाब की दो बसें आई थी. इसके अलावा बाकी बसें नहीं आई हैं. उन्होंने कहा कि यहां पर पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कई यात्री बसों के इंतजार में काफी समय खड़े रहे, लेकिन उन्हें बस की सुविधा नहीं मिली.

ये भी पढ़ें:पांवटा पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, अंतरराज्यीय बाइक चोरों को दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details