हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पांवटा के वार्ड 12 में हफ्ते भर से नहीं आई पानी की सप्लाई, लोग खरीदकर पानी पीने को मजबूर

हिमाचल प्रदेश में गर्मी का पारा लगातार बढ़ता जा रहा है. आलम यह है की अब भीषण गर्मी के चलते कई क्षेत्रों में पानी की समस्याएं पैदा हो गई है. ऐसी ही कुछ स्थिति पांवटा साहिब के वार्ड नंबर 12 की भी है, जहां पिछले 1 हफ्ते से लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे (Problems due to No water supply) हैं. विभाग को शिकायत करने के बावजूद भी समस्याएं जस की तस बनी हुई है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jun 8, 2022, 2:01 PM IST

Paonta Sahib
पांवटा साहिब

पांवटा साहिब:हिमाचल प्रदेश में गर्मी का पारा लगातार बढ़ता जा रहा है. आलम यह है की अब भीषण गर्मी के चलते कई क्षेत्रों में पानी की समस्याएं पैदा हो गई है. ऐसी ही कुछ स्थिति पांवटा साहिब के वार्ड नंबर 12 की भी है, जहां पिछले 1 हफ्ते से लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे (Problems due to No water supply) हैं. विभाग को शिकायत करने के बावजूद भी समस्याएं जस की तस बनी हुई है. वार्ड नंबर 12 के निवासियों ने बताया कि 7 दिनों से पानी न आने की वजह से यहां के 50 से 60 परिवारों के सामने मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा है.

लोगों का कहना है कि विभाग उनकी बात सुनने को तैयार ही नहीं है. दूसरी ओर यहां पर दो पाइप लाइन बिछाई गई है, जिसमें एक पाइप लाइन से सभी को पानी दिया जाता है. जबकि दूसरी से वीआईपी लोगों को पानी की सप्लाई की जाती है. लोगों का कहना है कि पिछले 7 दिनों से विभाग कुंभकरण की नींद सो रहा है, शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है. हालत यह है कि 7 दिनों से पानी खरीदकर पीना पड़ रहा.

उधर जब जल शक्ति विभाग के अधिकारी से बात करने का प्रयास किया गया, तो व्यस्त होने की वजह से उनसे संपर्क नहीं हो पाया. वहीं जब उनके कार्यालय पहुचें तो अधिकारी वहां से गयाब मिले. वहीं पांवटा एसडीएम विवेक महान ने बताया कि जल्द ही लोगों की समस्या का समाधान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details