हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पांवटा-गुमा सड़क की हालत दयनीय, लोगों ने समस्या के समाधान की उठाई मांग

पांवटा से तारूवाला राजबन सड़क पर गाड़ियों से चलना तो दूर की बात है बल्कि पैदल चलना भी खतरे से खाली नहीं है. गड्ढों की वजह से हर समय हादसे की आशंका रहती है. ऐसे में लोगों ने समस्या के समाधान की मांग उठाई है.

By

Published : Sep 11, 2020, 7:48 AM IST

सड़क की हालत दयनीय
सड़क की हालत दयनीय

पांवटा-साहिब: राष्ट्रीय राज्य मार्ग 707 पांवटा से गुमा सड़क पर गड्ढों की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आए दिन लोग हादसे के शिकार हो रहे हैं. गड्ढों की वजह से लोग वाहन से गिरकर चोटिल भी हो रहे हैं. पांवटा साहिब से तारुवाला, राजबन, सतोन, कफोटा, टिम्बी, शिलाई ,रोहनाट, गुमा क्षेत्र की सडकें अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है.

पांवटा से तारूवाला राजबन सड़क पर गाड़ियों से चलना तो दूर की बात है, पैदल चलना भी खतरे से खाली नहीं है. गड्ढों की वजह से हर समय हादसे की आशंका रहती है. ऐसे में लोगों ने समस्या के समाधान की मांग उठाई है. सड़क पर गड्ढों की वजह से कई लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं. एक शख्स को तो 8 टांके लगे हैं. लोगों ने बताया की विभाग की अनदेखी के कारण सड़कों की दयनीय हालत है. नेशनल हाईवे विभाग सड़क कि यदि रिपेयरिंग भी करवाते हैं तो पत्थर और पत्थरों के ऊपर मिट्टी डालकर काम चलाया जा रहा है.

वीडियो रिपोर्ट

थोड़ी सी बारिश होने पर मिट्टी धूल हो जाती है सड़कों में फिर से वही बड़े-बड़े गड्ढे नजर आते हैं. लोगों ने प्रशासन से इस बारे में गुहार लगाई है कि प्रशासन सड़क को सही ढंग से पक्का करवाएं. पांवटा कांग्रेस मंडल अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने ऊर्जा मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि सुखराम चौधरी सड़कों पर थोड़े से गड्ढे होने पर सड़कों पर पैदल सफर करते थे. अश्वनी शर्मा ने बताया कि जब से भाजपा नेता चुनाव जीते हैं, पांवटा कि सड़कों की दयनीय हालत हो गई है.

हालांकि नेशनल हाईवे विभाग के अधिशासी अभियंता ने कुछ दिन बताया था कि पांवट से गुमा सड़क को डबल लायन बनाने की मंजूरी मिल गई है और जल्द है इस सड़क को बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details