हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

संगड़ाह अस्पताल में डॉक्टरों की कमी से लोग नाराज, महिलाओं ने BMO कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

संगड़ाह अस्पताल में चिकित्सकों के चारों पद खाली होने पर सिरमौर जिला के नाहन में महिला समिति ने बीएमओ कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया.

By

Published : Aug 9, 2019, 12:20 PM IST

Updated : Aug 9, 2019, 2:53 PM IST

कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

सिरमौर: जिला के नाहन शहर के संगड़ाह अस्पताल में चिकित्सकों के चारों पद खाली होने से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, इस मुद्दे पर महिला समिति ने बीएमओ कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया.


महिला समिति की राज्य सचिव के नेतृत्व में क्षेत्र के आधा दर्जन महिलाओं ने स्वास्थ्य विभाग और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. महिलाओं को संबोधित करते हुए राज्य सचिव ने कहा कि पिछले महीने से संगड़ाह में चार में से एक भी डॉक्टर उपलब्ध नहीं है. साथ ही अस्पताल को प्रतिनियुक्ति के डॉक्टर के सहारे चलाया जाना क्षेत्रवासियों के साथ खिलवाड़ है.

वीडियो


राज्य सचिव ने कहा कि स्वास्थ्य खंड संगड़ाह की आबादी लगभग एक लाख है और स्वास्थ्य सेवाएं देने वाले इस अस्पताल में पिछले दो साल से एक्स-रे की मशीन भी उपलब्ध नहीं है. अस्पताल में मरीजों के लिए सिर्फ 10 बेड मौजूद हैं. सरकार पर आरोप लगाते हुए राज्य सचिव ने कहा कि पौने छः करोड़ का संगड़ाह अस्पताल भवन 8 साल से लंबित पड़ा है.


उन्होंने कहा कि यहां डॉक्टर के चारों पद न भरे जाने की सूरत में आगामी 10 सितंबर को संगड़ाह में चक्का जाम किया जाएगा. वहीं, स्वास्थ्य अधिकारी संगड़ाह डॉ विनय कुमार ने कहा कि जल्द ही ज्ञापन को उच्च अधिकारियों के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा.

Last Updated : Aug 9, 2019, 2:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details