हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

डाॅ रोहताश नागिया को पांवटा वॉरियर्स ने किया सम्मानित, ऊर्जा मंत्री भी सदन में कर चुके हैं चर्चा

पांवटा वॉरियर्स ने आज डॉक्टर रोहताश नागिया को कोरोना काल में लोगों को निशुल्क सेवा देने की पहल करने पर सम्मानित किया है. डॉ नागिया पिछले 1 वर्ष से होम्योपैथी दवाइयां देकर कई पॉजिटिव व्यक्तियों को ठीक कर चुके हैं बता दें डॉक्टर नागिया को दवाइयों से पांवटा ही नहीं बल्कि हिमाचल और अन्य राज्यों के लोगों को भी ठीक कर चुके हैं.

By

Published : May 6, 2021, 3:20 PM IST

Updated : May 7, 2021, 7:28 PM IST

sirmaur
फोटो

पांवटा:कोरोना काल में डॉक्टरों द्वारा मरीजों की मदद करने की बहुत सी पहल देखने को मिली है. एसी ही पहल के चलते पांवटा वॉरियर्स ने डॉक्टर रोहताश नागिया को सम्मानित किया है. दरअसल डॉ नागिया पिछले 1 वर्ष से होम्योपैथी दवाइयां देकर कई कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को ठीक कर चुके हैं. डॉक्टर नागिया की दी गई दवाइयों से ना सिर्फ पांवटा साहिब के लोग बल्कि हिमाचल और अन्य राज्यों के लोगों को भी ठीक हो चुके हैं.

पांवटा वॉरियर्स के अध्यक्ष विकास वालिया ने बताया कि पांवटा साहिब सैकड़ों लोगों को डॉ नागिया की होम्योपैथी दवाइयों से लाभ मिला है. जिसके चलते आज पांवटा वॉरियर्स ने उनको सम्मानित किया है. उन्होंने कहा कि डॉ रोहताश पिछले 1 वर्ष से निशुल्क होम्योपैथी दवाइयां बांट रहे हैं और पांवटा साहिब में इसके परिणाम बहुत अच्छे नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को भी डॉक्टर नगिया की दवाइयों का टेस्ट करवाना चाहिए.

डॉक्टर रोहताश नागिया की दवाई से मरीजों को राहत

कोरोना संक्रमण से ठीक हुए व्यक्ति ने बताया कि उनकी हालत काफी गंभीर थी कई अस्पतालों में उपचार भी करवाया गया पर हालत जस की तस बनी रही. लेकिन डॉक्टर नागिया की होम्योपैथी दवाइयों ने 4 दिनों में असर कर दिया और वे ठीक हो गए. वहीं, गिरिपार के एक व्यक्ति ने बताया कि उनकी भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. घर वालों ने कई अस्पतालों में उपचार भी करवाया लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं हुआ. फिर परिजनों ने डॉक्टर रोहताश नागिया की होम्योपैथी दवाइयों से उनका उपचार करवाया तो उनकी हालत सुधरने लगी.

2,000 से अधिक लोगों को दे चुके हैं दवाई

वहीं, रोहताश नागिया ने बताया कि वे अब तक 2,000 से अधिक लोगों को फ्री में दवाइयां दे चुके हैं जिसके परिणाम सही साबित हुए हैं. उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने उनकी मांग को लेकर सदन में भी चर्चा की है. हाल ही में सिरमौर जिले के नाहन पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर को भी चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सतीश गोयल द्वारा इसके बारे में अवगत करवाया गया है. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में हिमाचल सरकार भी हो होम्योपैथी दवाइयों को बढ़ावा दे सकती है.

ये भी पढ़ें:टांडा अस्पताल में वेंटिलेटर के मॉनिटर में लगी आग, दमकल विभाग ने पाया काबू

Last Updated : May 7, 2021, 7:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details