हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पांवटा साहिब में पुलिस आसमान से करेगी शहर की निगरानी, ड्रोन रखेगा लोगों पर नजर

By

Published : Apr 23, 2021, 4:04 PM IST

पांवटा साहिब में अब पुलिस ड्रोन का इस्तेमाल करेगी. पुलिस ड्रोन की मदद से भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में नजर रखेगी. ड्रोन से उन लोगों पर शिकंजा कसा जाएगा जो बिना मास्क के बाजारों में घूम रहे हैं.

Photo
फोटो

पांवटा साहिब:शहर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बढ़ते मामलों को देखते हुए पांवटा पुलिस भी सतर्क हो चुकी है. पुलिस लोगों और दुकानदारों पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन कैमरे की सहायता ले रही है. ड्रोन के जरिए बिना मास्क के शहर में घूम रहे लोगों पर नकेल कसी जाएगी. इसके साथ ही ये ध्यान रखा जाएगा की शहर में कहीं भी लोगों की भीड़ ना उमड़े.

ड्रोन की मदद से शहर पर नजर

डीएसपी बीर बहादुर ने जानकारी देते हुए बताया कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर ड्रोन कैमरे कि मदद से मेन बाजार, पार्क और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों पर निगरानी रखी जाएगी. वहीं उन्होंने दुकानदारों से विशेष आग्रह किया कि सभी दुकानदार अपनी दुकानों पर थर्मल स्कैनर का प्रयोग करें. यदि किसी व्यक्ति का तापमान ज्यादा पाया जाता है तो उसको दुकान में आने न दें.

वीडियो.

2 गज की दूरी मास्क है जरूरी

डीएसपी बीर बहादुर ने जनता से अपील करते हुए कहा कि 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी का पालन करें. सरकार द्वारा दिए गए एसओपी का पालन करें. घरों से तभी बाहर तब ही निकलें जब जरूरी काम हो. अपने छोटे बच्चों को लेकर बाजार में ना घूमें. जब भी बाजार जाएं तो सैनिटाइजर साथ रखें और बार-बार हाथ साफ करते रहें. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें. सावधानी ही हमें कोरोना से बचा सकती है. थोड़ी सी भी लापरवाही लोगों पर भारी पड़ सकती है.

ये भी पढ़ें:आनी में बारिश-बर्फबारी का दौर जारी, सेब की फसल को पहुंच रहा नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details