हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पांवटा प्रशासन ने आपदा प्रबंधन के लिए टोल फ्री नंबर किया जारी

पावंटा प्रशासन की ओर से क्षेत्र में आपदा प्रबंधन हेल्पलाइन जारी किया गया है. यहां मानसून आने पर प्रशासन को बहुत बड़ी चुनौती बन जाती है, लेकिन लोगों के लिए अब हेल्पलाइन से काफी सुविधाएं मिलेगीं.

By

Published : Aug 19, 2020, 1:58 PM IST

river in Paonta
river in Paonta

सिरमौर: उपमंडल पांवटा साहिब में आपदा से निपटने के 24 घंटे अधिकारी मौजूद रहते हैं. दरअसल पांवटा साहिब बहुत ही संवेदनशील इलाका है और बरसात के दिनों में यहां की नदियों का जल स्तर बढ़ जाता है. क्षेत्र में यमुना, गिरी और बाता नदी में जल स्तर बढ़ जाता है जिससे क्षेत्र में रहने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

इस बार प्रशासन ने पहले ही पुख्ता इंतजाम कर लिया है. इस साल पावंटा साहिब SDM लायक राम वर्मा की ओर से 24 घंटे आपदा प्रबंधन हेल्पलाइन जारी की गई है. वहीं, उपमंडल अधिकारी का कहना है कि 24 घंटे उनकी टीम हेल्पलाइन के साथ जुड़े रहते हैं जो भी इस हेल्पलाइन पर मदद की गुहार करते हैं.

video

संबंधित विभाग से संपर्क कर उसे उसी समय मदद पहुंचाने के लिए रेस्क्यू टीम भी तैयार रहती है और हर संभव मदद पहुंचाने का प्रयास किया जाता है. 01704 224100 के माध्यम से आपदा प्रबंधक हेल्पलाइन पर फोन पर संपर्क किया जा सकता है. इस हेल्पलाइन को सफल बनाने के लिए अधिकारी दिन रात मेहनत कर रहे हैं ताकि लोगों को अच्छी सुविधाएं मिल सके.

पांवटा प्रशासन की ओर से आपदा से मिटाने के लिए जो हेल्पलाइन नंबर दिया गया है. यह लोगों के लिए काफी फायदेमंद होगा. पांवटा साहिब 3 राज्यों से सिमटा क्षेत्र है. यहां पर मानसून आने पर प्रशासन को बहुत बड़ी चुनौती बन जाती है, लेकिन लोगों के लिए अब हेल्पलाइन से काफी सुविधाएं मिलेगीं.

ये भी पढे़ं -सिरमौर में अब कोरोना संक्रमित होंगे होम आइसोलेट, फाॅलो करने होंगे प्रोटोकाॅल

ये भी पढ़ें -कंटेनमेंट जोन धौलाकुआं में बिक रही शराब, खुले आम उड़ रही नियमों की धज्जियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details