हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पांवटा साहिब में हाथी के जोड़े का आतंक, अब धान की फसल को पहुंचाया नुकसान

By

Published : Sep 27, 2020, 10:17 AM IST

पांवटा साहिब में हाथी का जोड़े ने आतंक मचा रखा है. शहर के बाद अब जोड़ा गांव में किसानों की धान की फसल को नुकसान पहुंचा रहा है.

डिजाइन फोटो
डिजाइन फोटो

सिरमौर: पांवटा साहिब में हाथी का जोड़ा लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बना हुआ है. बीते गुरुवार को इस जोड़े ने पांवटा साहिब मेन बाजार में लोगों को डराया था. वहीं, अब किसानों की फसलों को भी नुकसान पहुंचाया है.

किसानों ने इसके लिए प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. हाथी के जोड़े ने धान की फसल को काफी नुकसान पहुंचाया है. वहीं, जोड़े ने पांवटा साहिब में एक घर की दीवार को तोड़ा है. लोगों का कहना है कि पिछले 7 दिनों से हाथी का ये जोड़ा आसपास के क्षेत्रों में देखा जा रहा है.

वीडियो

ओलावृष्टि ने जहां गेहूं की फसल को बर्बाद किया था तो वहीं अब हाथी का जोड़ा धान की फसल को नुकसान पहुंचा रहा है. ऐसे में लोगों ने वन विभाग से मामले में कार्रवाई करने की मांग की है.

बता दें कि उत्तराखंड राजाजी नेशनल पार्क से आया ये हाथी का जोड़ा लोगों में डर का माहौल बना रहा है. ऐसे में प्रशासन के पास बड़ी चुनौती है कि वह इस हाथी के जोड़े को किस तरह से खदेड़े. डीएफओ पांवटा साहिब कुनाल ने बताया कि विभाग लोगों को मुआवजा देने का प्रयास कर रहा है. जल्द ही हाथी के जोड़े को खदेड़ने के लिए रणनीति बनाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details