हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रिपोर्ट आने से पहले ही युवक पहुंच गया पच्छाद, हरियाणा में निकला कोरोना पॉजिटिव

पच्छाद के रहने वाला एक युवक की हरियाणा के नारायणगढ़ में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. युवक का नारायणगढ़ में कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था. सैंपल देने के बाद युवक हरियाणा और हिमाचल की बसों में सफर करके पच्छाद पहुंचा. वहीं, अब युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है.

By

Published : Jun 6, 2020, 9:36 AM IST

Pachhad resident found corona positive in Haryana
पच्छाद का युवक कोरोना पॉजिटिव निकला

नाहन: पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाला एक युवक हरियाणा के नारायणगढ़ में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. नारायणगढ़ में एक निजी कंपनी में कार्यरत युवक को पिछले एक सप्ताह से बुखार की शिकायत थी. बीते बुधवार को युवक का नारायणगढ़ में कोरोना सैंपल लिया गया था. रिपोर्ट आने से पहले ही युवक पच्छाद क्षेत्र के बागपशोग पंचायत में अपने घर आ गया. संबंधित युवक की ट्रैवल हिस्ट्री नारायणगढ़ से घर तक हरियाणा रोडवेज व हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में सफर की रही है.

जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम को जब हरियाणा में युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई तो नारायणगढ़ के स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक की तलाश करने लगी, लेकिन तब तक संबंधित युवक अपने घर बागपशोग पहुंच चुका था. नारायणगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी सिरमौर जिला के डीसी व सीएमओ को दी.

वीडियो.

वहीं, शुक्रवार दोपहर बाद पूरी जानकारी इकट्ठी करने के बाद प्रशासन ने शाम के समय युवक को उसके घर से सराहां कोविड हेल्थ सेंटर में शिफ्ट कर दिया. मामले की पुष्टि डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने की है.

उधर, पच्छाद ब्लॉक के बीएमओ डॉ. संदीप शर्मा ने कहा कि हरियाणा के नारायणगढ़ में बागपशोग का रहने वाला युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए युवक को सराहां कोविड हेल्थ सेंटर में शिफ्ट करवा दिया गया है, जबकि युवक के परिवार के अन्य सदस्यों को आइसोलेशन में रखा गया है.

बता दें कि जिला सिरमौर में फिलहाल 8 मामले कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव हैं, जिनमें से 7 का उपचार त्रिलोकपुर कोविड हेल्थ सेंटर में चल रहा है, जबकि एक सात वर्षीय बच्ची सराहां में उपचाराधीन है. वहीं, हरियाणा में पॉजिटिव पाए गए इस युवक को भी सराहां में ही रखा गया है.

ये भी पढ़ें:विश्व पर्यावरण दिवस: पॉल्यूशन बोर्ड सिरमौर ने फैक्ट्री के मालिकों के साथ किया पौधा रोपण

ABOUT THE AUTHOR

...view details