हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Sep 1, 2019, 7:13 PM IST

ETV Bharat / state

हिमाचल में जल्द बज सकता है उपचुनावों का बिगुल, कौन होगा पच्छाद से बीजेपी उम्मीदवार!

देश के अन्य राज्यों में होने वाले उपचुनाव के साथ ही हिमाचल की दो सीटों कांगड़ा की धर्मशाला व सिरमौर की पच्छाद विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे.  सीएम जयराम ठाकुर ने पच्छाद विधानसभा के सराहां में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि अगले 10 दिनों में उपचुनाव की घोषणा हो सकती है.

Jairam thakur

नाहन: हिमाचल में जल्द ही उपचुनाव की घोषणा हो सकती है. देश के अन्य राज्यों में होने वाले उपचुनाव के साथ ही हिमाचल की दो सीटों कांगड़ा की धर्मशाला व सिरमौर की पच्छाद विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे.
सीएम जयराम ठाकुर ने पच्छाद विधानसभा के सराहां में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि अगले 10 दिनों में उपचुनाव की घोषणा हो सकती है. उन्होंने उम्मीद जताई कि हरियाणा, महाराष्ट्रा व झारखंड आदि राज्यों में होने वाले उपचुनाव के साथ ही हिमाचल में भी उपचुनाव होंगे. पच्छाद से बीजेपी प्रत्याशी के सवाल पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा का उम्मीदवार स्थानीय होगा. पार्टी ही प्रत्याशी का नाम तय करेगी और फिर से भाजपा के प्रत्याशी ही विधानसभा पहुंचेंगे.

सीएम ने कहा कि पच्छाद विधानसभा का अभूतपूर्व विकास हुआ है. पिछले दो विधानसभा चुनाव लगातार जीतकर सुरेश कश्यप संसद तक पहुंचे हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव में धर्मशाला से विधायक किशन कपूर और पच्छाद से विधायक सुरेश कश्यप के सांसद बनेने के बाद ये दोनों सीटें खाली हो गई थीं. सीएम के ब्यान के बाद जल्द ही उपचुनावों की घोषणा होने की उम्मीद जताई जा रही है. चुनावों की घोषणा होते ही प्रदेश में आदर्श चुनाव संहिता भी लागू हो जाएगी.

जयराम ठाकुर, मुख्यमंत्री

ये भी पढ़ें: ETV BHARAT की हिमाचल के नव-नियुक्त राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से खास बातचीत, कही ये बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details