हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

विस अध्यक्ष ने किया अभिशीतन केंद्र का औचक निरीक्षण, जारी किए ये निर्देश

जिला मुख्यालय नाहन से थोड़ी दूर कांसीवाला में स्थित दुग्ध अभिशीतन केंद्र में स्टाफ की संख्या के अनुपात में बहुत कम दूध का अभिशीतन (चिंलिग) किया जा रहा है. इसकी पोल तब खुली, जब विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने इस अभिशीतन केंद्र का औचक निरीक्षण किया.

By

Published : Jul 24, 2019, 11:57 PM IST

दुग्ध अभिशीतन केंद्र

नाहन :विधानसभा अध्यक्ष को अपने बीच पाकर अभिशीतन केंद्र के स्टाफ में उस समय हड़कंप मच गया जब मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने पाया कि इस केंद्र में 25 कर्मचारी तैनात किए गए है और इनके द्वारा केवल 1500 लीटर दूध का ही एकत्रिकरण कर अभीशीतन किया जाता है, जोकि स्टाफ की संख्या के अनुपात में बहुत कम है.

दुग्ध अभिशीतन केंद्र
इस दौरान बिंदल ने कर्मचारियों को निर्देश दिए कि इस चिलिंग प्लांट की सार्थता बनाए रखने के लिए फील्ड में जाकर किसानों को दुग्ध उत्पादन के लिए पशुपालन विभाग द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं बारे जागरूक करें और इस प्लांट में दूध की क्षमता को बढ़ाया जाए, ताकि नाहन शहर में होने वाली दुग्ध खपत को पूरा किया जा सके.उधर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि मिल्क चिलिंग प्लांट बारे मामला पशुपालन मंत्री से उठाया जाएगा, ताकि इस केंद्र का संचालन सही ढंग से किया जा सके. इसकी उपयोगिता एवं सार्थता बढ़ सके, ताकि सरकार को कोई नुकसान न हो.बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. बिंदल ने इस दौरान स्टाफ की जमकर क्लास भी ली और उचित दिशा निर्देश जारी किए. अब देखना यह होगा कि विधानसभा अध्यक्ष के दौरे से इस अभिशीतन केंद्र की कार्यप्रणाली में कितना सुधार आ पाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details