हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजीव बिंदल के समर्थन में उतरा कर्मचारी संगठन, कहा- समय आने पर होगा सत्याग्रह

By

Published : May 29, 2020, 8:37 PM IST

हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ जिला सिरमौर डॉ. राजीव बिंदल के समर्थन में उतरा है. महासंघ से जुड़े कर्मचारियों ने शुक्रवार को नाहन में डॉ. राजीव बिंदल से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की. बिना किसी जांच के स्वास्थ्य विभाग प्रकरण में नैतिकता के आधार पर प्रदेश अध्यक्ष पद से दिए गए त्याग पत्र को स्वीकार करना भी उचित नहीं है. कर्मचारी महासंघ समय आने पर सत्याग्रह करेगा.

rajeev bindal with Non gazetted staff federation
राजीव बिंदल के समर्थन में उतरा कर्मचारी संगठन

नाहन: हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ जिला सिरमौर डॉ. राजीव बिंदल के समर्थन में उतरा है. महासंघ से जुड़े कर्मचारियों ने शुक्रवार को नाहन में डॉ. राजीव बिंदल से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की.

मीडिया को जारी बयान में अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ जिला सिरमौर अध्यक्ष अजय जोशी व महासचिव गीतेश पराशर ने कहा कि डॉ. राजीव बिंदल के भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पद से त्याग पत्र देने के कारण अराजपत्रित कर्मचारियों में गहरा दुख है. उनके द्वारा नैतिक मूल्यों के आधार पर किया गया यह त्याग उनके सरल स्वभाव, कर्मठता, संगठनात्मक कौशल व राजनैतिक परिपक्वता को दर्शाते हुए उनके व्यक्तित्व की पराकाष्ठा को उजागर करता है.

अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने संयुक्त बयान में कहा कि राजीव बिंदल जैसे स्वच्छ छवि व कर्तव्यनिष्ठ राजनेता द्वारा प्रदेश अध्यक्ष के पद से त्याग पत्र दिया जाना अत्यन्त दुखद है. बिना किसी जांच के स्वास्थ्य विभाग प्रकरण में नैतिकता के आधार पर प्रदेश अध्यक्ष पद से दिए गए त्याग पत्र को स्वीकार करना भी उचित नहीं है. कर्मचारी महासंघ समय आने पर सत्याग्रह करेगा.

कर्मचारी महासंघ ने कहा कि डॉ. बिंदल एक कर्मचारी हितैषी राजनेता है. उनके सानिध्य में अराजपत्रित कर्मचारियों का कभी शोषण नहीं हुआ है और वह कर्मचारियों से जुड़े मामलों में कर्मचारियों का पक्ष लेकर सदा साथ खड़े होते हैं. उन्होंने विधानसभा क्षेत्र नाहन की जनता से अपील करते हुआ कहा कि कि हम सब सच्चाई का साथ देकर अपने नेता के हाथ और मजबूत करें और मान-सम्मान की लडा़ई में भरपूर सहयोग करें.

उधर हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ सिरमौर के तहत विभिन्न शिक्षक संगठनों ने भी डॉ. बिंदल के प्रति अपनी आस्था प्रकट की. संघ के राज्य उपाध्यक्ष सतीश पुंडीर, जिला अध्यक्ष सिरमौर हरदेव सिंह ठाकुर व संघ के अन्य सदस्यों कमल थापा, वीरभगत सिंह, मनीष ठाकुर, मनीश कुमार, खंड प्रधान बलबीर सिंह, सुरेंद्र सिंह, नरेश कुमार आदि ने कहा कि डॉ. बिंदल एक ईमानदार व स्वच्छ छवि के राजनेता हैं.

वह सदैव अध्यापक वर्ग के साथ खड़े रहते हैं. ऐसे में उनके द्वारा प्रदेश अध्यक्ष के पद से त्याग पत्र दिया जाना अत्यंत दुखद है. वहीं, प्रयोगशाला परिचर संघ के जगत सिंह व अंशकालिक संघ के आत्मा राम ने भी डॉ. बिंदल के प्रति अपनी आस्था प्रकट की.

पढ़ें:शिमला के कृष्णा नगर में बनेंगे 224 मकान, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत होगा निर्माण

ABOUT THE AUTHOR

...view details