हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पंचायतीराज चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू, 17 नवंबर को होगा मतदान

सिरमौर में पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों के नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुक्रवार शुरू हो गई है. सिरमौर में 17 पदों पर चुनाव होगा और चुनाव आचार संहिता लागू है.

By

Published : Nov 1, 2019, 6:30 PM IST

पंचायतीराज चुनाव को लेकर आज से नामांकन प्रक्रिया हुई शुरू

नाहन: जिला सिरमौर में पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों के नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुक्रवार शुरू हो गई है. सिरमौर में पंचायतीराज चुनाव के तहत 17 पद भरे जाएंगे. सिरमौर के पूरे शिलाई विकास खंड में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है, जबकि अन्य विकास खंडों में केवल उन्हीं ग्राम पंचायतों में आचार संहिता लागू है, जहां पर चुनाव होने हैं.

वहीं,1, 2 व 4 नवंबर को प्रातः 11:00 से शाम 3 बजे तक नामांकन पत्र प्रस्तुत किए जाएगें जबकि 5 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. वहीं, 7 नवंबर को शाम 3:00 बजे तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकते हैं. इसके साथ ही17 नवंबर को शाम 3 बजे तक बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान की प्रक्रिया होगी. इसी दिन शाम को पंचायत चुनाव के परिणाम भी घोषणित कर दिए जाएंगे.

वीडियो

नाहन विकास खंड के बीडीओ अनूप शर्मा ने बताया कि पंचायती राज चुनावों की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नाहन विकासखंड की 2 पंचायतों त्रिलोकपुर में प्रधान व ग्राम पंचायत सेन की सेर में वार्ड मेंबर के लिए चुनाव होने हैं. उन्होंने बताया कि नामांकन के अंतिम दिन तक स्थिति साफ हो जाएगी और इसके बाद ही पहले पेपर की प्रिंटिंग का काम शुरू किया जाएगा. 17 नवंबर को चुनाव होगा और इसी दिन परिणाम की घोषणा भी कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details