हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 10, 2020, 8:43 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ में होगा राष्ट्रीय युवा उत्सव, 58 सदस्य करेगें हिमाचल का प्रतिनिधित्व

12 से 16 जनवरी तक लखनऊ में राष्ट्रीय युवा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है. शुक्रवार को हिमाचल के 58 कलाकार उत्सव में भाग लेने के लिए नाहन से रवाना हुए. लोक नृत्य, लोक गीत, एकांकी आदि विधाओं में प्रतिभागी अन्य राज्यों के प्रतिभागियों से मुकाबला करेंगे.

National Youth Festival
राष्ट्रीय युवा उत्सव में 58 सदस्य हिमाचल का प्रतिनिधित्व करेगें.

नाहन: हिमाचल प्रदेश युवा सेवाएं एवं खेल विभाग की ओर से प्रदेश में कलाकारों को मंच प्रदान करने के लिए समय-समय पर कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. इसी कड़ी में कुछ दिन पहले नाहन में प्रदेश युवा उत्सव का आयोजन किया गया था.

प्रदेश स्तरीय युवा उत्सव में विजेता रही टीमें 12 से 16 जनवरी तक लखनऊ में राष्ट्रीय युवा उत्सव में भाग लेंगी. लखनऊ में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय युवा उत्सव में भाग लेने के लिए शुक्रवार को नाहन से हिमाचल की टीमें रवाना हुईं. इस अवसर पर युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के उपनिदेशक सुबोध रमोल ने चयनित टीम को अपनी शुभकामनाएं देकर रवाना किया.

वीडियो रिपोर्ट.

वहीं, उत्सव में प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से 58 कलाकार हिमाचल का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. प्रतिभागी भी उत्सव में भाग लेने के लिए काफी उत्साहित नजर आ रहे थे. युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के उपनिदेशक सुबोध रमौल ने कहा कि पिछले 3 सालों से कुछ कारणों की वजह से राष्ट्रीय युवा उत्सव आयोजित नहीं किया जा रहा था, लेकिन इस वर्ष राष्ट्र युवा उत्सव लखनऊ में आयोजित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में लोक नृत्य, लोक गीत, एकांकी प्रतियोगिताओं में प्रतिभागी अपना दम दिखाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details