हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 8, 2021, 7:37 PM IST

ETV Bharat / state

नाहन मेडिकल काॅलेज को बनाया गया कोविड डेडिकेटिड अस्पताल, सामान्य ओपीडी भी बंद, आदेश जारी

प्रदेश सरकार ने जिला मुख्यालय नाहन में स्थित डॉ. वाईएस परमार मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल को डेडीकेटिड कोविड अस्पताल घोषित कर दिया है. इस संबंध सरकार ने आदेश जारी कर दिए है. आदेशों के तहत मेडिकल काॅलेज की सामान्य ओपीडी की सेवाओं को भी फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.

nhn
फोटो

नाहनः प्रदेश सरकार ने जिला मुख्यालय नाहन में स्थित डॉ. वाईएस परमार मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल को डेडीकेटिड कोविड अस्पताल घोषित कर दिया है. इस संबंध सरकार ने आदेश जारी कर दिए है.

आदेशों के तहत मेडिकल काॅलेज की सामान्य ओपीडी की सेवाओं को भी फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. सरकार के इन आदेशों ने स्पष्ट है कि अब नाहन मेडिकल काॅलेज में आगामी आदेशों तक केवल कोरोना मरीजों का ही इलाज हो सकेगा.

फोटो

दरअसल सिरमौर जिला में तेजी के साथ कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. हालात यह है कि अब प्रतिदिन 200 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. अप्रैल के बाद मई माह में भी कोरोना की पाॅजिटिविटी दर में भी कोई बड़ी गिरावट नहीं आई है. लिहाजा सरकार ने जिला की स्थिति को देखते हुए मेडिकल काॅलेज को डेडीकेटिड अस्पताल घोषित किया है.

मेडिकल काॅलेज को कोविड स्वास्थ्य केयर सेंटर किया घोषित

सरकार के 6 मई के आदेशों का हवाला देते हुए नाहन मेडिकल काॅलेज के वरिष्ठ मेडिकल अधीक्षक डॉ. श्याम कौशिक ने मेडिकल काॅलेज को डेडिकेटिड कोविड अस्पताल बनाने के कार्यालय आदेश भी जारी कर दिए है. आदेशों के तहत डेडीकेटिड अस्पताल के साथ मेडिकल काॅलेज को कोविड स्वास्थ्य केयर सेंटर भी घोषित किया गया है.

बता दें कि नाहन मेडिकल काॅलेज में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नई व्यवस्थाएं भी जुटाई जा रही है और यहां कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन के साथ 110 बेड की व्यवस्था की जा रही है.

यह भी पढ़ें :-राजगढ़ में भारी बारिश से घरों को नुकसान, वाहन भी मलबे की चपेट में आए

ABOUT THE AUTHOR

...view details