हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 21, 2021, 11:38 AM IST

ETV Bharat / state

शिरगुल मंदिर समिति की बैठक का आयोजन, 6 लाख से बनेगा पार्क और गेट

शिरगुल देवता मंदिर राजगढ़ में पर्यटन विभाग के सौजन्य से साढ़े 6 लाख की लागत से पार्क और मुख्य गेट का निर्माण किया जाएगा. इसके साथ-साथ लोगों के बैठने के लिए बेंच भी लगाए जाएंगे.

Shirgul temple committee
शिरगुल मंदिर समिति

सिरमौर: मंदिर कमेटी कोषाध्यक्ष नितिन भारद्वाज ने बताया कि मंदिर कमेटी की एक बैठक मंदिर परिसर में अध्यक्ष सूरत सिंह की अध्यक्षता मे आयोजित की गई. बैठक में विकास कार्यों को शुरू करने पर चर्चा की गई.

विकस कार्यों के लिए 50 लाख का प्राक्कलन

नितिन भारद्वाज ने बताया कि पच्छाद विधायक रीना कश्यप के प्रयासों से पर्यटन विभाग ने मंदिर परिसर को विकसित करने के लिए लगभग 50 लाख का प्राक्कलन बनाया है. इस प्राक्कलन में मंदिर परिसर में रेड स्टोन, हाई मास्ट लाइट, मुख्य सड़क से मंदिर तक रास्ते का सुधार, रेन शेल्टर और प्रतीक्षा कक्ष आदि का निर्माण किया जाना था. इसमें से अभी विभाग ने पार्क, मुख्य गेट और बेंचो के लिए साढ़े 6 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं और यह कार्य खण्ड विकास कार्यालय राजगढ़ के माध्यम से करवाया जाएगा.

विकास कार्यों को जल्द शुरू करने पर चर्चा

बैठक के दौरान कार्यों की रूपरेखा पर चर्चा की गई और शीघ्र कार्य करने की योजना बनाई गई. राशि स्वीकृत करने के लिए समस्त मन्दिर कमेटी सदस्यों ने विधायक रीना कश्यप, सहायक पर्यटन अधिकारी जिला सिरमौर राजीव मिश्रा और एसडीएम राजगढ़ नरेश वर्मा का आभार प्रकट किया. बैठक में उपाध्यक्ष अरुण चौहान, महासचिव नवीन शर्मा, कुलभूषण सूद, कैलाश, नरेंद्र ठाकुर, कमल स्वरूप, राजेन्द्र ठाकुर, अजय ठाकुर आदि सदस्यों ने भाग लिया.

ये भी पढ़ें:नीलकंठ महादेव मंदिर कांढापतन की सरकारी कमेटी ने संभाला कार्यभार, बैठक में बनी ये रणनीति

ABOUT THE AUTHOR

...view details