हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सराहां के कई गांवों में गहरा सकती है पेयजल की समस्या, ये है वजह

बड़ू साहिब-सराहां उठाऊ पेयजल योजना से कुछ लोगों ने जलशक्ति विभाग का सबमर्सिबल पंप को निकाल दिया है. इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है. जिला सिरमौर जलशक्ति विभाग के अधिक्षण अभियंता जोगिन्द्र चौहान ने बताया कि इस संदर्भ में कोई जानकारी नहीं है. विभाग के अधिकारियों से जानकारी लेकर आगामी कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Mar 13, 2021, 2:12 PM IST

Updated : Mar 13, 2021, 2:18 PM IST

Shortage of water can come in Saraha
फोटो

राजगढ़ :पच्छाद उपमंडल मुख्यालय सराहां के हजारों लोगों को जल्द ही पानी की समस्या से जूझना पड़ सकता है. ऐसा इसलिए कि बड़ू साहिब-सराहां उठाऊ पेयजल योजना से कुछ लोगों ने जलशक्ति विभाग का सबमर्सिबल पंप को निकाल दिया है. इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है.

वीडियो में कुछ लोगों को सबमर्सिबल पंप को निकालते हुए साफ देखा जा सकता है. जानकारी के अनुसार मामला वीरवार का है, लेकिन शुक्रवार तक इसकी जानकारी उपमंडल के अधिकारी द्वारा जिला मुख्यालय नाहन को नहीं दी गई. जब स्थानीय लोगों ने नाहन के अधिशासी अभियंता को जानकारी दी, तब जाकर विभाग हरकत में आया. इस संदर्भ में जलशक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता ई. मनदीप गुप्ता का कहना है कि ऐसे लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी.

वीडियो रिर्पोट

क्या कहना है अधीक्षण अभियंता का

जिला सिरमौर जलशक्ति विभाग के अधिक्षण अभियंता जोगिन्द्र चौहान ने बताया कि इस संदर्भ में कोई जानकारी नहीं है. विभाग के अधिकारियों से जानकारी लेकर आगामी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही लोगों के लिए पानी की व्यवस्था भी की जायेगी.

उधर एसडीओ सराहां देशराज पाठक ने बताया कि उक्त ग्रामीणों के खिलाफ थाना पच्छाद में शिकायत दर्ज कर दी गई है.


ये भी पढ़े:-चंबा हादसाः गहरी खाई में लुढ़की कार, दो लोगों की मौके पर मौत

Last Updated : Mar 13, 2021, 2:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details