हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नड्डा के गोद लिए गांव में गधे पर टांगे नेताओ के फोटो...फिर ढोया पानी

पांवटा के गवाली गांव में लोग स्वच्छ पानी के लिए बरसों से परेशान हैं. गधों को 10-15 हजार में खरीदकर पानी भरना उनकी दैनिक जीवनचर्या में शामिल हैं. कोरोना के डर से उन्होंने अपनी आवाज को मुखर किया और हुक्मरानों तक बात पहुंचाने के लिए उनके गधों पर मुखौटे लगाकर टीम बड़का भाऊ के साथ सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है.

By

Published : Mar 20, 2020, 1:07 PM IST

Masks of leaders put on donkeys in Paonta
पांवटा साहिब

पांवटा साहिब: विकास की बात हर चुनाव में नेता करते है, लेकिन सिरमौर जिले के गवाली गांव जहां लगता है विकास का वादा सिर्फ नेता चुनाव के समय करते हैं, फिर किसी सपने की तरह भूल जाते हैं.

पानी के लिए परेशान हो चुकी जनता ने अपनी आवाज को मुखर कर दिया है.लोग गधों को खरीदकर बावड़ी से पानी भरकर काम चलाते है. क्या बच्चा और क्या बुजुर्ग सभी की सुबह पानी के नाम पर शुरु होती है और शाम भी इसी के नाम पर कब हो जाती है पता ही नहीं चलता. कोरोना वायरस का प्रकोप लगातर फैल रहा है. ऐसे में गंदा पानी पीने के डर से इस तरह की बीमारी फैलने का डर लोगों को है.

जानकारी के मुताबिक गवाली गांव में लोग गांव से दूर बनी एक ही बावड़ी से दूषित पानी पीने को मजबूर हैं. लोगों का कहना है गांव में पानी कई सदियों से नहीं आया. नेताओं की अनदेखी से लोग परेशान हो चुके है. अब इस समस्या का हल निकालने के लिए माजसेवी संजय शर्मा ने टीम बड़का भाऊ के साथ धर्मशाला से गवाली गांव पहुंच कर लोगों की तकलीफ को समझने की कोशिश की.

नड्डा ने गोद ली हुई पंचायत
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के ने इस पंचायत को गोद ले रखा है. इतना ही नहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल भी इसी जिले से आते है. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता बलदेव तोमर,वहीं पांचवी बार विधायक कांग्रेस से बने नेता हर्षवर्धन चौहान सभी का नाता यहां से किसी न किसी रुप में रहा है, लेकिन पानी की समस्या का हल इनके क्यों नहीं निकला यह सवाल बना हुआ है.

वीडियो

टीम बड़का भाऊ ने दिया नारा

टीम बड़का भाऊ ने नेताओं तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए नारा देकर 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है.तुम मुझे गधे दो मैं तुम्हें पानी दूंगा.. जिसका गांववालों ने खुला समर्थन किया. गधों को सम्मान देने के लिए आईपीएच मंत्री महेंन्द्र सिंह ठाकुर, विधायक शिलाई क्षेत्र हर्षवर्धन चैहान, पूर्व विधायक शिलाई, बलदेव तोमर, के मुखौटे गधों को इसलिए लगाए गए कि नेता कुंभकरणीय नींद से जागकर इस दिशा में कुछ कदम उठाएं. बड़का भाऊ ने सीधी सरकार और प्रशासन को चुनौती दी अगर तीन दिनों के अन्दर गांव के लोगों को सरकार स्वच्छ पानी की सप्लाई नहीं दे पाती तो, टीम बड़का भाऊ आंदोलन करेगी.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details