हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर में दर्दनाक हादसा: जंगल की आग की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत

By

Published : Apr 4, 2022, 7:44 PM IST

हिमाचल प्रदेश में फायर सीजन शुरू होते ही आगजनी की घटनाएं बढ़ने लगी (fire incident in shilai sirmaur) हैं. ताजा मामले में जिला सिरमौर के जंगल में लगी आग की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

forest fire in Sirmaur
सिरमौर में आगजनी मामला

नाहन: हिमाचल प्रदेश में आगजनी की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं. ताजा मामले में जिला सिरमौर के जंगल में लगी की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. बता दें, हादसा जिले के शिलाई उपमंडल की ग्राम पंचायत मिल्लाह के विंडला गांव में सामने आया है. बिंदला-दिग्वा के नंबरदार मदन सिंह के माध्यम से इस घटना की सूचना प्रशासन को सूचना दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची.

जानकारी के अनुसार बीर सिंह पुत्र संभर निवासी गांव विंडला आज सोमवार की प्रातः गांव के ही समीप जंगल में लगी आग से घासन, खेत में लहसुन व पानी की पाइप लाइन बचाने के लिए गया (Man dies in shilai due fire) था. इसी बीच अचानक चली तेज हवा से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और बीर सिंह आग की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गया, जिससे उसकी मौत हो गई. मौके पर बीर सिंह का अधजला शरीर जला पाया गया. पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से शव को सड़क तक पहुंचाया गया. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल शिलाई पहुंचाया.

वहीं, पुलिस थाना शिलाई के थाना प्रभारी मस्तराम ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया (fire incident in shilai sirmaur) है. उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं, शिलाई के एसडीएम सुरेश कुमार सिंघा ने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद मृतक के परिवार को राहत राशि प्रदान की जाएगी.

ये भी पढ़ें: चंबा में धू-धू कर जली HRTC की बस, अंदर बैठी थी 18 से 20 सवारियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details