हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 9, 2019, 1:27 PM IST

Updated : Jun 9, 2019, 1:57 PM IST

ETV Bharat / state

सेना में लेफ्टिनेंट बना सिरमौर का ये लाल, घर आने पर हुआ जोरदार स्वागत

आईएमए देहरादून में पासिंग आउट परेड के बाद शनिवार को माज खान के पिता मुजाहिर खान व माता आसमा खान ने अपने इकलौते बेटे के कंधों पर सितारे लगाकर देश सेवा के लिए समर्पित किया. इस मौके पर माज की बहन शिबा खान भी साथ रही.

Maaz khan of Sirmaur has become Lieutenant in Army

नाहनः सिरमौर का बेटा भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गया है. लेफ्टिनेंट बने माज खान को पहली तैनाती जम्मू कश्मीर में मिली है. आईएमए देहरादून में पासिंग आउट परेड के बाद शनिवार को माज खान के पिता मुजाहिर खान व माता आसमा खान ने अपने इकलौते बेटे के कंधों पर सितारे लगाकर देश सेवा के लिए समर्पित किया.

लेफ्टिनेंट माज खान

बेटे की इस सफलता से नाहन शहर में खुशी का माहौल बना हुआ है. सेना में लेफ्टिनेंट बनकर जब माज खान अपने घर नाहन पहुंचे, तो परिवार सहित स्थानीय लोगों ने इस होनहार बेटे का जोरदार स्वागत किया और मिठाई भी बांटी.

नाहन शहर के रहने वाले माज खान के पिता मुजाहिर खान छठी आईआरबी कोलर में उप निरीक्षक के पद पर तैनात हैं. इस सफलता के लिए माज खान ने अपने परिवार को श्रेय दिया है और मेहनत से सफलता मिलती है, यह बात सभी को बता रहे हैं. माज खान का कहना है कि मेहनत से सफलता मिलती है और अभिभावकों का आशीर्वाद साथ होना जरुरी है.

बता दें कि डीएवी स्कूल नाहन से जमा दो के बाद माज खान ने एनडीए की परीक्षा उत्तीर्ण की. एनडीए की परीक्षा पहले प्रयास में ही पास की. परीक्षा में माज खान ने पूरे देश में 24वां स्थान हासिल किया था.
माज खान ने कंप्यूटर साइंस में बीएससी की परीक्षा भी पास की है. माज खान एक शानदार शूटर भी हैं. एनडीए में ट्रेनिंग के दौरान उन्होंने शूटिंग स्पर्धा में कई मुकाम हासिल किए. तीन साल की कड़ी ट्रेनिंग के बाद उन्होंने आईएमए देहरादून में एक साल का शारीरिक व ड्रिल जैसा कड़ा प्रशिक्षण भी हासिल किया. कुल मिलाकर परिवार के लिए ये पल किसी पर्व से कम नहीं है.

Last Updated : Jun 9, 2019, 1:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details