हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लो वोल्टेज के कारण लोग परेशान, ग्रामीणों ने की सरकार से समस्या का समाधान करने की अपील

पोका पंचायत के कांडो गांव के लोग लो वोल्टेज की समस्या से परेशान हैं. ग्रामीणों का कहना है कि शिकायत करने के बावजूद भी अधिकारियों पर कोई असर नहीं हुआ

By

Published : Aug 28, 2019, 6:50 PM IST

लो वोल्टेज के कारण लोग परेशान, ग्रामीणों ने की सरकार से समस्या का समाधान करने की अपील

नाहन: गिरिपार क्षेत्र की पोका पंचायत के कांडो गांव में लो वोल्टेज की समस्या से लोग परेशान हैं. बिजली से चलने वाले सभी उपकरण कूलर, फ्रिज, टीवी, पंखे लो वोल्टेज के कारण शो-पीस बनकर रह गए हैं. यहां तक की पांच वॉट तक के सीएफएल बल्ब भी नहीं जल पाते हैं. कई बार हाई व लो वोल्टेज होने की वजह से बिजली के उपकरण भी जल चुके हैं.

वीडियो

ये भी पढे़ं: HIV रिपोर्ट मामला: सदन में मोहन लाल बरागटा ने उठाया मुद्दा, पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग

पोका पंचायत के कांडो गांव के लोग यह समस्या झेल रहे हैं. इस गांव में बिजली आपूर्ति के लिए सौ केबीए का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है. ग्रामीणों ने बताया कि लो वोल्टेज के कारण घर के उपकरण बेजान हो गए है.

ग्रामीणों का कहना है कि शिकायत करने के बावजूद भी अधिकारियों पर कोई असर नहीं हुआ. पिछले 1 महीने से गांव के लोग लो वोल्टेज की समस्या झेल रहे हैं. ग्रामीणों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि पहाड़ी इलाको में जंगली जानवरों का खतरा होता है. ऐसे में उन्हें बिजली की समस्या झेलनी पड़ रही है. ग्रामीणों ने सरकार और विभाग से जल्द समस्या का समाधान करने का आग्रह किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details