हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 16, 2020, 4:03 PM IST

ETV Bharat / state

शिलाई में मंदिर पर गिरी आसमानी बिजली, 3 लोग बेहोश

प्रदेशभर में जहां एक तरफ बारिश और बर्फबारी से जन-जीवन प्रभावित हुआ है तो वहीं जिला सिरमौर के शिलाई क्षेत्र में स्थित 2 मंदिरों पर आसमानी बिजली गिरने से नुकसान हुआ है.

Shiva and Shirgul temple in paunta sahib
शिव और शिरगुल मंदिर पर गिरी आसमानी बिजली

पांवटा साहिब: प्रदेशभर में जहां एक तरफ बारिश और बर्फबारी से जन-जीवन प्रभावित हुआ है तो वहीं जिला सिरमौर के शिलाई क्षेत्र में स्थित 2 मंदिरों पर आसमानी बिजली गिरने से नुकसान हुआ है. शनिवार देर शाम ग्राम पंचायत कान्डो-भटनोल के गिरनोल में स्थित पूर्णेश्वर शिव मंदिर और शिरगुल मंदिर पर आकाशीय बिजली गिरी है.

वीडियो.

मिली जानकारी के अनुसार आसमानी बिजली से गुम्बद और मंदिर को नुकसान हुआ है. वहीं, बिजली की वायरिंग भी जल गई है. बिजली गिरने से 3 लोग बेहोश हो गए और पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया. बताया जा रहा है कि बिजली गिरने से शिव मंदिर और शिरगुल मंदिर को नुकसान हुआ है.

पूर्णेश्वर शिव मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष दलीप ठाकुर की अध्यक्षता में हुई आपातकालीन बैठक में आकाशीय बिजली गिरने से दो मंदिरों को हुई क्षति का आंकलन कर एक प्रस्ताव पारित किया गया. वहीं, सेवा समिति के महासचिव इंद्र ठाकुर ने बताया की शिव मंदिर के गुम्बद और शिरगुल मंदिर को आकाशीय बिजली से क्षति हुई है. समिति अपने स्तर पर इसको ठीक करा रही है. 25 अप्रैल को शिव मंदिर में हवन व पूजा की जाएगी.

ये भी पढ़ें: भुंतर में VHP की हुई बैठक, प्रदेश अध्यक्ष लेखराज राणा ने कही ये बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details