हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस प्रशासन की दो टूक, रोक के बावजूद चूड़धार यात्रा की तो होगी कानूनी कार्रवाई

एसपी ने कहा कि चूड़धार यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और अगर प्रतिबंध के बावजूद कोई यात्रा पर जाने की कोशिश करेंगे, तो उनके खिलाफ नियमों के अनुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

By

Published : Nov 27, 2019, 3:17 PM IST

Ban on Churdhar yatra
पुलिस प्रशासन की दो टूक, रोक के बावजूद चूड़धार यात्रा की तो होगी कानूनी कार्रवाई

नाहन: सिरमौर जिला की सबसे ऊंची चोटी चूड़धार पर बर्फबारी के चलते प्रशासन ने मई 2020 तक यात्रा स्थगित कर दी है. लिहाजा प्रतिबंध के बावजूद भी अगर कोई चोटी पर यात्रा के लिए जाता है, तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. प्रशासन की ओर से यात्रा पर रोक लगाए जाने के बाद पुलिस प्रशासन भी हरकत में आ गया है. पुलिस प्रशासन ने भी श्रद्धालुओं से चोटी पर न जाने की अपील की है.

एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने कहा कि मौसम खराब होने के चलते चूड़धार यात्रा पर जाना संभव नहीं है. इसको लेकर प्रशासन ने भी एडवाइजरी जारी की है. यात्रा पर रोक लगाते हुए श्रद्धालुओं से चोटी पर न जाने की अपील की गई है, क्योंकि पूर्व में भी ऐसा हो चुका है कि प्रतिबंध के बावजूद भी यात्री चोटी पर गए हैं और वहां फंस जाते हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

एसपी ने लोगों से अनुरोध करते हुए कहा कि खराब मौसम होने के चलते चूड़धार यात्रा पर न जाएं. एसपी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और अगर प्रतिबंध के बावजूद कोई यात्रा पर जाने की कोशिश करेंगे, तो उनके खिलाफ नियमों के अनुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

बता दें कि मौसम खराब होने के कारण चूड़धार परिसर में मंदिर कमेटी के सदस्य एवं पुलिस सुरक्षा कर्मी सर्दी के मौसम में तैनात नहीं होते हैं. पर्वत श्रृंखला को जाने वाले रास्ते जंगल से होते हुए गुजरते हैं और जंगल में भी आजकल धुंध छाई रहती है. लिहाजा इन सब बातों को देखते हुए यात्रा को बंद कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: बारिश और बर्फबारी से हुई ठंड से कांपा हिमाचल, 2 दिन के लिए जारी किया गया येलो अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details