हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 11, 2019, 11:23 AM IST

ETV Bharat / state

NH-707 में भूस्खलन आने से लोगों को हो रही परेशानी, भू-वैज्ञानिक करेंगे मार्ग के धंसने की जांच

डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने बताया कि नेशनल हाईवे-707 सतोन के पास सड़क मार्ग का एक हिस्सा सिंकिंग जोन बन गया है. डीसी ने बताया कि भू-वैज्ञानिकों के विंग को यहां बुलाया गया है.

NH-707 में भूस्खलन आने से लोगों को हो रही परेशानी, भू-वैज्ञानिक करेंगे मार्ग के धंसने की जांच

नाहन: पांवटा साहिब शिलाई नेशनल हाईवे-707 के समीप पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा आने व सड़क मार्ग के धंस जाने के कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि छोटे वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग तैयार कर बहाल कर दिया गया है, ताकि लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े. वहीं, इस मार्ग के धंसने की जल्द ही भू-वैज्ञानिक विंग जांच करेगा. साथ ही यहां पुल बनाने की संभावनाओं को भी तलाशा जा रहा है.

वीडियो

डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने बताया कि नेशनल हाईवे-707 सतोन के पास सड़क मार्ग का एक हिस्सा सिंकिंग जोन बन गया है, जहां पर पूरी तरह से भूस्खलन हो चुका है. इसके चलते 20 से 25 फुट सड़क नीचे की तरफ धंस गई है. इस सड़क मार्ग का उन्होंने अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया है. मार्ग की मरम्मत करने में 15 से 20 दिन का समय लग सकता है.

डीसी ने बताया कि भू-वैज्ञानिकों के विंग को यहां बुलाया गया है. डीसी ने कहा कि अगर यहां पुल का निर्माण हो सकता है तो फिर सिंकिंग जोन को छोड़कर यहां पुल का ही निर्माण करवाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details