हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पावंटा के अस्थाई बस स्टैंड में सुविधाओं का अभाव, महिला यात्रियों को हो रही परेशानी

By

Published : Feb 6, 2020, 3:17 PM IST

पांवटा साहिब में बस स्टैंड का निर्माण के कारण देई साहिबा मंदिर के पास अस्थाई बस स्टैंड के लिए जगह निर्धारित की गई है. इस बस स्टैंड पर शौचालय और बिजली का प्रबंध ना होने की वजह से रात के समय महिला यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

lack of basic amenities at paonta bus stand
पावंटा के अस्थाई बस स्टैंड में सुविधाओं का अभाव

पांवटा साहिबः जिला सिरमौर के उपमंडल पांवटा साहिब में बस स्टैंड का निर्माण कार्य काफी जोरों से चल रहा है. इन दिनों पांवटा साहिब के बस स्टैंड पर टाइल बिछाई जा रही हैं. जिस वजह से बस स्टैंड के अंदर बसों की आवाजाही बंद हो गई है.

जिला उपायुक्त ने सभी निजी और एचआरटीसी बसों के लिए अस्थाई बस स्टैंड के लिए देई साहिबा मंदिर के पास जगह निर्धारित की है. इस अस्थाई बस स्टैंड पर प्रशासन की ओर से शौचालय और बिजली का प्रबंध ना होने की वजह से रात के समय महिला यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

वीडियो.

महिला यात्रियों को बसों के इंतजार में बस स्टैंड पर अंधेरे में खड़ा होना पड़ रहा है. गौरतलब है कि इस अस्थाई बस स्टैंड से रोजाना करीब 300 तक रोजाना बसों की आवाजाही होती है. अस्थाई बस स्टैंड पर मौजूद लोगों ने बताया कि यहां शौचालय की सुविधा ना होने की वजह से लोग खुले में शौच कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःमनाली में पर्यटकों का उमड़ा हुजूम, विंटर स्पोर्टस का आनंद ले रहे सैलानी

एसडीएम केएल वर्मा ने बताया कि बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता तुरंत अस्थाई बस स्टैंड पर नगर परिषद की सहायता से बिजली का प्रबंध करने को कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details