हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

खबर का असर: प्रशासन की खुली नींद, 5 गांवों के लोगों के लिए जल्द बनेगी सड़क

By

Published : Sep 2, 2019, 10:45 AM IST

Updated : Sep 2, 2019, 3:26 PM IST

जिला के गिरीपार क्षेत्र के बड़वास पंचायत के करीब 5 गांव सड़क सुविधा से महरूम हैं. आलम ये है कि मरीज को कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंचाना पड़ता है.

गिरीपार क्षेत्र के बड़वास पंचायत के आधा दर्जन गांव सड़क सुविधा से महरूम.

नाहन: सड़क न होने से सैकड़ों लोगों के कार्य अधर में लटके हुए हैं, लेकिन प्रशासन ग्रामीणों की सुध लेने को तैयार नहीं था. वहीं, जब ईटीवी भारत ने ग्रामीणों की समस्या पर खबर प्रकाशित की, तो खाद्य आपूर्ति निगम उपाध्यक्ष ने जल्द सड़क बनवाने का आश्वासन दिया.

कई बार प्रदेश में सड़क न होने की स्थिति में मरीजों को कंधे पर अस्पताल पहुंचाने की खबरें सामने आती रहती है. मगर इन खबरों का प्रशासन पर असर बहुत कम ही देखने को मिलता है. गिरिपार क्षेत्र की बड़वास पंचायत के आधा दर्जन गांव के लोग भी प्रशासन की इस अनदेखी का शिकार हो रहे हैं.

वीडियो.

क्षेत्र में हाल ही में एक व्यक्ति ने अस्पताल के लिए ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया था, लेकिन प्रशासन तो मानो सीने में पत्थर का दिल रखता हो. ग्रामीणों की समस्या पर सालों से कोई सुनवाई नहीं हो रही है. मगर ईटीवी भारत ने जब ग्रामीणों की समस्या को प्रमुखता से प्रशासन के सामने रखा, तो ग्रामीणों को एक उम्मीद की किरण मिली है. खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव सिंह तोमर ने क्षेत्र में जल्द सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया है.

खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव सिंह तोमर ने कहा कि इस समस्या का समाधान के लिए उन्होंने पहले भी कोशिश की थी, लेकिन फॉरेस्ट की क्लीयरेंस न मिलने के कारण यह कार्य अधर में लटका हुआ था. जल्द ही इन पांचों गांव की सबसे बड़ी परेशानी दूर करने की कोशिश की जाएगी.

Last Updated : Sep 2, 2019, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details