हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर में कोरोना ग्राफ बढ़ने से हैल्थ डिपार्टमेंट अलर्ट, स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से की ये अपील

By

Published : Aug 19, 2020, 1:54 PM IST

पांवटा सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस के हर रोज दर्जनों टेस्ट किए जा रहे हैं. नाकों पर भी स्वास्थ्य विभाग की टीम हर व्यक्ति की एंट्री और उनके टेंपरेचर चेक कर रही है.

health department
health department

पांवटा साहिब: प्रदेश में कोरोना वायरस दिन-ब-दिन लोगों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. जिला सिरमौर की बात की बात करें तो यहां ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के जिले में भी कोरोना संक्रमित मामलों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. इसे लेकर अब स्वास्थ्य महकमा ज्यादा सतर्क हो चुका है.

पांवटा सिविल अस्पताल में रोजाना दर्जनों टेस्ट किए जा रहे हैं. नाकों पर भी स्वास्थ्य विभाग की टीम हर व्यक्ति की एंट्री और उनके टेंपरेचर चेक कर रही है. टेंपरेचर सही होने के बाद ही यहां आने की अनुमति दी जाती है.

वीडियो

इस बारे में डॉ. अनीता ने बताया कि पिछले 5 दिनों में लगभग 700 लोग बाहरी राज्यों से जिले में एंट्रियां कर चुके हैं. पांवटा साहिब काफी संवेदनशील क्षेत्र है और यमुना बैरियल पर सबसे ज्यादा लोगों की आवाजाही होती है. ऐसे में स्वास्थ्य महकमा काफी सतर्क है. इसके साथ ही पुलिस टीम भी उनका सहयोग कर रही है.

डॉ. अनीता ने कहा कि कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए सभी लोगों को अहम भूमिका निभानी पड़ेगी. हर अधिकारी को अपनी जिम्मेदारी समझ कर ही काम करना पड़ेगा क्योंकि यह वायरस एक से दूसरे पर फैल रहा है. इसलिए सभी को सतर्क रहना पड़ेगा. उन्होंने लोगों से भी अपील की जब भी बाजार में निकले तो मस्क लगा कर बाजार में आएं.

पांवटा साहिब में कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों पर लगाम लगाने के लिए स्वास्थ्य महकमा फ्रंट लाइन पर आकर अहम भूमिका निभा रहा है. अस्पतालों में डॉक्टर सभी को अच्छी सुविधाएं दे रहे हैं तो नाको पर भी तैनात टीम अपना काम बखूबी कर रही है.

ये भी पढ़ें -मकान मालिकों ने लोन लेकर बनाए थे मकान, अब कोरोना काल में बढ़ी दिक्कतें

ये भी पढे़ं -कंटेनमेंट जोन धौलाकुआं में बिक रही शराब, खुले आम उड़ रही नियमों की धज्जियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details