हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पांच जिंदगियों को बचाने की मुहिम, ग्रेट सिरमौर रन-3 से अब तक 3.63 लाख आई चैरिटी

हिमाचल के पांच लोगों का जीवन बचाने के लिए अंतरराष्ट्रीय धावक सुनील शर्मा की कोशिश रंग ला रही है. 7 दिनों की करीब 450 किलोमीटर की दौड़ से सुनील ने लाखों की चैरिटी एकत्रित की है.

By

Published : Jun 12, 2019, 7:24 PM IST

अंतरराष्ट्रीय धावक सुनील शर्मा द्वारा एकत्रित की गई धन राशि

नाहन: हिमाचल के पांच लोगों का जीवन बचाने के लिए अंतरराष्ट्रीय धावक सुनील शर्मा की कोशिश रंग ला रही है. हालांकि ग्रेट सिरमौर रन-3 से उतनी चैरिटी इकट्ठा नहीं हो पाई है, जितनी इन 5 जिंदगियों को बचाने के लिए जरूरी है. बावजूद इसके सुनील पूरा प्रयास कर रहे हैं. 7 दिनों की करीब 450 किलोमीटर की दौड़ से भी सुनील ने लाखों की चैरिटी एकत्रित की है.

अंतरराष्ट्रीय धावक सुनील शर्मा द्वारा एकत्रित की गई धन राशि

सुनील शर्मा ने बताया कि चैरिटी रन के तहत प्रथम चरण में जो चैरिटी बॉक्स खोले गए हैं, उससे 3 लाख 63 हजार के आसपास राशि एकत्रित हुई है. अभी काफी चैरिटी बॉक्स आना बाकी है. उन्होंने बताया कि इस चैरिटी को अभी 8 से 10 दिन और जारी रखा जाएगा, क्योंकि ऑनलाइन व पेटीएम के माध्यम से भी पैसे आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि 5 जिंदगियों को बचाने के लिए अगर यहां से फंड पूरा नहीं होता तो उन्होंने योजना बनाई है कि सिरमौर में जितने भी कॉलेज हैं, वे उसमें विजिट करेंगे और अपील करेंगे कि वे भी अपनी इच्छानुसार इस कार्य में अपना सहयोग करें.

जानकारी देते सुनील शर्मा

सुनील शर्मा ने कहा कि कम से कम इन पांचों जिंदगियों को बचाने के लिए 20 से 25 लाख रुपये की जरूरत है. खासतौर इन पांच लोगों में से जो ज्यादा फंड चाहिए, वे 2 किडनी के पेशेंटस के लिए जरूरत है. उन्होंने कहा कि कम से कम 10 से 15 लाख रुपये तो इकट्ठा होने चाहिए. वहीं, सुनील ने दानी सज्जनों का भी आभार व्यक्त किया.

अंतरराष्ट्रीय धावक सुनील शर्मा द्वारा एकत्रित की गई धन राशि

बता दें कि कुल पांच लोगों में दो किडनी के मरीज हैं. जबकि दो दिव्यांग भाई और एक असहाय बुजुर्ग हैं. किडनी के रोगियों में संगड़ाह के मंडोली की 14 वर्षीय उर्मिला, मंडी से 29 वर्षीय शशि कुमारी, दिव्यांगों में कोडगा सखौली के सुरेंद्र व संदीप और सतौन में रह रहे बुजुर्ग दूनीचंद की आर्थिक तौर पर मदद की जानी है. इन सभी की पारिवारिक हालत बिल्कुल भी सही नहीं है. गरीबी के चलते अस्पताल में अपना इलाज करना तो दूर खाने व पीने को भी पैसा नहीं है. इन सभी की मदद के लिए हाल ही में सुनील ने 7 दिनों तक सिरमौर का कोना-कोना दौड़ लगाकर नापा था. इससे पहले भी सुनील तीन लोगों के उपचार के लिए धन जुटा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details