हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

गर्भवती महिला मिली कोरोना पाॅजिटिव, नाहन मेडिकल काॅलेज का गायनी वार्ड सील

By

Published : Sep 3, 2020, 6:12 PM IST

मेडिकल कॉलेज नाहन में एक गर्भवती महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अस्पताल के गायनी वार्ड को सील कर दिया गया है. साथ ही महिला के ऑपरेशन सहित उपचार में लगे स्टाफ व चिकित्सकों को भी होम क्वारंटाइन में भेज दिया है. वार्ड सील होने के चलते यहां दाखिल मरीजों को भी अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया, ताकि संक्रमण के फैलने के खतरे को रोका जा सके.

Nahan Medical College
नाहन मेडिकल कॉलेज

नाहन:डॉ. यशवंत सिंह परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में एक गर्भवती महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अस्पताल के गायनी वार्ड को सील कर दिया गया है. यही नहीं गायनी वार्ड में भर्ती रोगियों को भी एहतियातन छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है. साथ पॉजिटिव महिला के उपचार में लगे स्टाफ को भी होम क्वारंटाइन कर दिया गया है.

दरअसल, बुधवार शाम नाहन मेडिकल कॉलेज से एक गर्भवती महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई, जिसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया. इसके बाद तुरंत मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने गायनी वार्ड को सील कर दिया. साथ ही महिला के ऑपरेशन सहित उपचार में लगे स्टाफ व चिकित्सकों को भी होम क्वारंटाइन में भेज दिया है. वार्ड सील होने के चलते यहां दाखिल मरीजों को भी अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया, ताकि संक्रमण के फैलने के खतरे को रोका जा सके.

उधर, मेडिकल कॉलेज नाहन के एमएस डॉ. निर्दोष भारद्वाज ने पुष्टि करते हुए बताया कि गायनी वार्ड सील किया गया है. वार्ड की सेनिटाइजेशन करवाकर ही इसे दोबारा से खोला जाएगा. तब तक वार्ड पूरी तरीके से बंद रखा गया है. उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाई गई गर्भवती महिला के ऑपरेशन में लगे स्टाफ समेत चिकित्सकों को होम क्वारंटाइन किया गया है, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

डॉ. निर्दोष भारद्वाज ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में किसी भी भर्ती हुए मरीज में कोरोना के लक्षण दिखने पर उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा.

गौरतलब है कि इससे पहले भी अस्पताल में 2 स्टाफ नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई जा चुकी है. वहीं जिला में भी संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसकी रोकथाम के लिए प्रशासन हर संभव कदम उठा रहा है.

ये भी पढ़ें:सिरमौर में कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई चिंता, 27 नए मामले आए सामने

ABOUT THE AUTHOR

...view details