हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जरूरतमंद के लिए फ्री मेडिसन के साथ खाने की व्यवस्था, घर द्वार पर पहुंचाई जा रही दवाइयां

मेडिकल कॉलेज नाहन के समीप एक दर्जन दवाइयों की दुकानों पर सभी तरह के नियमों को फॉलो किया जा रहा है. दुकान पर आने वाले ग्राहकों के हाथों को सेनिटाइज करवाया जा रहा है.

By

Published : Apr 4, 2020, 10:59 AM IST

दवा विक्रेता
दवा विक्रेता

नाहन: कोरोना वायरस के मद्देनजर नाहन के दवा विक्रेता सभी तरह के नियमों का पालन कर रहे हैं. दवा विक्रेताओं ने ग्राहकों के बीच दूरी बनाए रखने के लिए अपनी दुकानों के बाहर रस्सियां बांध रखी हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखते हुए लोगों को दवाइयां उपलब्ध करवाई जा रही है.

मेडिकल कॉलेज नाहन के समीप एक दर्जन दवाइयों की दुकानों पर सभी तरह के नियमों को फॉलो किया जा रहा है. दुकान पर आने वाले ग्राहकों के हाथों को सेनिटाइज करवाया जा रहा है. वहीं, खुद भी दवा विक्रेता हाथों में दस्ताने पहनकर ग्राहकों को दवा दे रहे हैं. अहम बात यह है कि जरूरतमंद लोगों को निशुल्क दवा भी दी जा रही है. साथ ही दुकानदार भोजन की व्यवस्था भी कर रहे हैं.

स्थानीय दवा विक्रेता एवं मेडिकल एसोसिएशन के सदस्य धीरज गर्ग ने बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर दिए गए निर्देशों के तहत ही कार्य किया जा रहा है. जरूरतमंद को दवाई व खाना निशुल्क उपलब्ध करवाया जा रहा है. उन्होंने सभी से इस मुश्किल की घड़ी में सहयोग देने की अपील भी की है.

वीडियो

जिला प्रशासन के सहयोग से तैयार की गई मेडिसिन हेल्पलाइन के माध्यम से दवा विक्रेता डोर-टू-डोर दवाइयों की सप्लाई कर रहे हैं. कुल मिलाकर दवा विक्रेता भी इन परिस्थितियों में अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details