हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर में कोरोना के पांच नए मामले पॉजिटिव, एक्टिव केस हुए 23

By

Published : Jul 18, 2020, 10:17 PM IST

सिरमौर जिले में शनिवार को कोरोना के पांच नए मामले सामने आए हैं. ये सभी पांवटा साहिब में संस्थागत क्वारंटाइन थे. जिले में इन पांच पॉजिटिव मामलों को मिलाकर एक्टिव केस की संख्या अब 23 हो गई है.

FIVE more Corona positive cases in Sirmaur
सिरमौर में 5 कोरोना पॉजिटिव

नाहन: जिला सिरमौर में शनिवार शाम कोरोना पॉजीटिव के 5 ओर मामले सामने आए हैं. लिहाजा अब जिला में एक्टिव मामलों की संख्या 23 हो गई है. शनिवार को पॉजीटिव पाए गए पांचों लोग पांवटा साहिब के संस्थागत क्वारंटाइन में रखे गए थे.

दरअसल शनिवार को जिला से कुल 246 नए सैंपल जिसमें एक रिपीट सैंपल भी शामिल हैं, जांच के लिए नाहन मेडिकल कॉलेज की प्रयोगशाला में भेजे गए थे, जिनमें से 239 नेगेटिव व 5 पॉजीटिव मामले सामने आए हैं, जबकि एक रिपीट मामला भी निगेटिव आया है. वहीं, एक मामला इन प्रोसेस है.

आज पॉजीटिव आए मामलों में सभी पुरुष हैं, जिनकी आयु 20 वर्ष, 21 वर्ष, 24 वर्ष, 32 वर्ष और 40 वर्ष है. ये सभी सभी वैली आयरन धौलाकुआं के कर्मचारी हैं, जो 14 जुलाई को बिहार के छपरा से जिला में आए थे और सभी को पांवटा साहिब में संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया था. इन सभी को कोविड केयर सेंटर त्रिलोकपुर शिफ्ट किया जा रहा है.

अहम बात यह है कि शनिवार को नाहन के लिए राहत भरा दिन रहा, क्योंकि शुक्रवार को गोबिंदगढ़ मोहल्ला से 10 लोगों के संक्रमित मिलने के बाद निगाहे यहां से लिए गए सैंपलों पर टिकी हुई थी. मगर मोहल्ला गोबिंदगढ़ से जुड़े किसी भी सैंपल की रिपोर्ट पॉजीटिव नहीं आई है. लिहाजा नाहन शहर के लिए राहत की खबर है.

उधर डीसी सिरमौर डा आरके परूथी ने पुष्टि करते हुए बताया कि आज 5 मामले सामने आए हैं, जिन्हें पांवटा साहिब के संस्थागत क्वारंटाइन सैंटर में रखा गया था. रिपोर्ट मिलने के बाद संबंधित लोगों को त्रिलोकपुर स्थित कोविड केयर सैंटर में शिफ्ट किया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि शनिवार को जिला मुख्यालय नाहन को जिला प्रशासन ने आगामी 21 जुलाई यानी मंगलवार सुबह 7 बजे तक पूरी तरह से सील कर दिया है.

ये भी पढ़ें :नाहन बंद के दौरान डीएलएड (सीईटी) की परीक्षा दे सकेंगे उम्मीदवार, शहर के भीतर जाने की नहीं होगी अनुमति

ABOUT THE AUTHOR

...view details