हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 21, 2021, 10:58 PM IST

ETV Bharat / state

राजगढ़ में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू, पहले चरण में 106 में 49 का ही हो पाया टीकाकरण

राजगढ़ में कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ गुरुवार को किया गया. टीकाकरण के शुभारंभ के मौके पर एसडीएम राजगढ़ नरेश वर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे. राजगढ़ में टीकाकरण का शुभारंभ नागरिक चिकित्सालय के प्रभारी डॉ. अशोक ठाकुर को टीका लगाकर किया गया. 106 लोगों को टीका लगाने के लिए सूचीबद्द किया गया था, जिनमें से 49 लोगों को टीका लगा दिया गया.

corona vaccine
कोरोना वैक्सीन

राजगढ़: उपमंडल मुख्यालय राजगढ़ में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का शुभारंभ गुरुवार को किया गया. टीकाकरण के शुभारंभ के मौके पर एसडीएम राजगढ़ नरेश वर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे. राजगढ़ में टीकाकरण का शुभारंभ नागरिक चिकित्सालय के प्रभारी डॉ. अशोक ठाकुर को टीका लगाकर किया गया.

एसडीएम नरेश वर्मा ने कहा कि इस वैक्सीन कार्यक्रम से हम कोरोना महामारी के उन्मूलन में कामयाब होंगे और लोग फिर से साधारण जिन्दगी शुरू कर सकेंगे. पहले चरण में फ्रंट लाइन कोरोना के तहत स्वास्थ्य विभाग , आंगनवाडी और आशा वर्कर आदी को टीका लगाया जा रहा है और इसके बाद पुलिस विभाग व् अन्य फ्रंट वारियर्स को टीका लगाया जाएगा.

49 लोगों का ही हो पाया कोरोना टीकाकरण

एसडीएम राजगढ़ ने आशा जताई कि टीकाकरण के बाद लोगों को मानसिक तनाव से भी मुक्ती मिलेगी. प्रभारी नागरिक चिकित्सालय राजगढ़ डॉ. अशोक ठाकुर ने बताया कि पहले चरण में डॉक्टर, स्टाफ नर्सिज, बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आंगनवाडी सुपर वाइजर और कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता और फार्मासिस्ट सहित 106 लोगों को टीका लगाने के लिए सूचीबद्द किया गया था, जिनमें से 49 लोगों को टीका लगा दिया गया.

वीडियो.

पहले दिन किसी में नहीं दिखा कोई विपरीत असर

उन्होंने बताया कि सभी को एसएमएस के माध्यम से संदेश भेजे गए हैं, लेकिन कुछ कोविड ड्यूटी या अन्य कारणों से उपलब्ध नहीं हो सके. उन्होंने बताया कि अस्पताल में टीकाकरण के लिए वेटिंग रूम, टीकाकरण रूम और ऑब्जर्वेशन रूम की व्यवस्था की गई है. टीका लगने वाले व्यक्ती को आधे घंटे तक निगरानी में रखा गया है. उन्होंने कहा कि विभाग कर्मियों और लोगों में टीकाकरण को लेकर कोइ भय न हो इसलिए उन्होंने खुद से इसकी शुरुआत की है. पहले दिन किसी भी व्यक्ति को कोई विपरीत प्रभाव नहीं है. राजगढ़ में दुसरे चरण में पीएचसी फागू, डिम्बर, कोटी पधोग और धामला में टीकाकरण किया जाएगा.

पढ़ें:बसंतपुर पंचायत चुनाव में 2 प्रधान पद प्रत्याशियों को दे दिए गए विजयी पत्र, जांच के आदेश जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details