हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जिला परिषद चुनाव को लेकर नाहन में अंतिम रिहर्सल, एसडीएम की निगरानी में हुई संपन्न

जिला सिरमौर में 18 पंचायत समितियां और 3 जिला परिषद वार्ड में होने वाले चुनावों को लेकर रिहर्सल की गई. इस अंतिम पूर्वाभ्यास में मतदान कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी गई.बता दें कि जिला में 17, 19 और 21 जनवरी को होंगे पंचायत समितियों के चुनाव होंगे. मतदान कर्मचारियों के रवाना होने से पूर्व की गई इस अंतिम रिहर्सल में कर्मचारियों को सभी टेक्निकल जानकारी दी जाती है, ताकि मतदान करवाने में उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत न हो.

By

Published : Jan 12, 2021, 3:58 PM IST

district council election
district council election

नाहनःनाहन विधानसभा क्षेत्र के जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव को लेकर कर्मचारियों की अंतिम रिहर्सल की गई. अंतिम पूर्वाभ्यास में कर्मचारियों को मतदान प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी दी गई.

वीडियो.

मतदान करवाने बारे विस्तार से दी गई जानकारी

दरअसल आगामी 17, 19 और 21 जनवरी को होने जा रहे पंचायत समिति और जिला परिषद चुनाव को लेकर कर्मचारियों की अंतिम रिहर्सल की गई. जिला परिषद हॉल में मंगलवार को संपन्न हुए इस अंतिम पूर्वाभ्यास में मतदान कर्मचारियों और प्रीजाइडिंग ऑफिर्स को मतदान करवाने बारे विस्तार से जानकारी दी गई.

एसडीएम नाहन रजनीश कुमार ने बताया

मीडिया से बात करते हुए एसडीएम नाहन रजनीश कुमार ने बताया कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में 3 जिला परिषद और 18 पंचायत समितियों के चुनाव होने हैं. उन्होंने बताया कि 18 पंचायत समितियों में से 2 पंचायत समितियों को निर्विरोध चुन लिया गया है. जबकि बाकी पंचायत समिति वार्डों और जिला परिषद के 3 वार्डों में चुनाव होने हैं. मतदान कर्मचारियों के रवाना होने से पूर्व की गई इस अंतिम रिहर्सल में कर्मचारियों को सभी टेक्निकल जानकारी दी जाती है, ताकि मतदान करवाने में उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत न हो.

प्रत्येक पोलिंग पार्टी में पांच कर्मचारी तैनात

बता दें कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में पंचायत समिति और जिला परिषद की मतदान प्रक्रिया पूरी करने के लिए 86 पोलिंग पार्टियां बनाई गई है. प्रत्येक पोलिंग पार्टी में पांच-पांच कर्मचारियों को तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ेंःसुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों पर बनाई चार सदस्यीय कमेटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details