हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहन में मेडिकल कॉलेज के फर्टिलिटी ऑफ एसोसिएशन की प्रेस वार्ता, रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाने का विरोध

By

Published : Jan 18, 2020, 6:06 PM IST

सिरमौर के नाहन में डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज के फर्टिलिटी ऑफ एसोसिएशन ने आज नाहन में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया. इस दौरान एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि सरकार डॉक्टरों की सेवानिवृति की आयु 65 से 68 वर्ष करने जा रही है, जिसका सभी डॉक्टर्स विरोध करते हैं.

Medical College nahan Association pc on different issues
डॉक्टरों की सेवानिवृति आयु 68 वर्ष करना ठीक नहीं

नाहन:जिला सिरमौर के नाहन में डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज के फर्टिलिटी ऑफ एसोसिएशन ने आज नाहन में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया. इस दौरान एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि सरकार डॉक्टरों की रिटायरमेंट की आयु 65 से 68 वर्ष करने जा रही है, जिसका सभी डॉक्टर्स विरोध करते हैं.

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि 65 वर्ष के बाद यह विकल्प के तौर पर होनी चाहिए, ताकि जो इच्छुक हो वो नौकरी करें, अन्यथा नई भर्ती होनी चाहिए. इसके अलावा नाहन मेडिकल कॉलेज परिसर में ड्यूटी के लिए आवास की सुविधा पर भी बात की गई. इस दौरान कहा गया कि कॉलेज परिसर में आवास जरूरी है ताकि 24 घंटों की सेवा लोगों को दी जा सके.

एसोसिएशन के सचिव डॉ. नवीन गुप्ता ने कहा कि सेवानिवृति आयु बढ़ने से पदोन्नति में समस्या आएगी. इसलिए इसे ऐच्छिक बनाना चाहिए. इसके अलावा भी नाहन मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों के लिए आवास का प्रबंधन भी एमसीआई के दिशा निर्देशों अनुसार किए जाने की जरूरत है.

वीडियो

ये भी पढ़ें: अनछुआ हिमाचलः टौंस और यमुना नदी के संगम पर बसा है ये खूबसूरत मंदिर, पांडवों ने बिताया था एक साल

ABOUT THE AUTHOR

...view details