हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नाहन की बेटी ने कॉमर्स में किया टॉप, ETV भारत से बातचीत में बोली मेघा: IAS बनकर करूंगी देश सेवा

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल की छात्रा मेघा ने 500 में से 488 अंक लेकर प्रदेश भर में पहला स्थान अर्जित किया है. मेघा की इस कामयाबी पर स्कूल प्रबंधन सहित इस बेटी का परिवार बेहद खुश है. स्कूल प्रबंधन ने मेघा के उज्जवल भविष्य की कामना की है.

By

Published : Jun 18, 2020, 3:40 PM IST

nahan latest news, नाहन लेटेस्ट न्यूज
फोटो.

नाहन:सिरमौर जिला के नाहन मुख्यालय की बेटी मेघा गुप्ता ने 12वीं कक्षा के कॉमर्स संकाय में प्रदेश भर में टॉप किया है. राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल की छात्रा मेघा ने 500 में से 488 अंक लेकर प्रदेश भर में पहला स्थान अर्जित किया है. मेघा की इस कामयाबी पर स्कूल प्रबंधन सहित इस बेटी का परिवार बेहद खुश है. स्कूल प्रबंधन ने मेघा के उज्जवल भविष्य की कामना की है. नाहन निवासी बलजिंदर व नीलम गुप्ता की होनहार बेटी भविष्य में आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती है.

फोटो.

आईएएस बनकर करूंगी देश की सेवा : मेघा

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए कॉमर्स संकाय की टॉपर मेघा गुप्ता ने कहा कि कॉमर्स संकाय में टॉप करके उसे बहुत अच्छा लग रहा है और इसका श्रेय स्कूल प्रबंधन, अध्यापकों व मेरे माता-पिता को जाता है. इन्हीं का आशीर्वाद रहा कि आज उसने यह मुकाम हासिल किया है. टॉप करने के लिए हमेशा ही अध्यापकों सहित माता-पिता ने प्रेरित किया. कम अंक आने पर भी माता-पिता ने आगे बढ़ने का हमेशा हौसला दिया. मेघा ने कहा कि वह भविष्य में आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं. रोजाना 4 से 5 घंटे स्कूल के अलावा पढ़ाई करती थी. सेल्फ स्टडी पर ज्यादा ध्यान दिया और मोबाइल से दूरी बनाए रखें.

वीडियो.

बेटी की मेहनत पर पूरा भरोसा था : मां नीलम गुप्ता

मेघा के अभिभावकों ने खुशी जताते हुए कहा कि उन्हें अपनी बेटी की काबिलियत पर पूरा भरोसा था. टॉपर बेटी की मां नीलम गुप्ता ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास था कि उनकी बेटी टॉप करेगी, क्योंकि इसके लिए उसने बेहद मेहनत की. 5 से 6 घंटे रोजाना स्कूल के अलावा पढ़ाई करती थी. भविष्य में मेघा जो भी करना चाहती है, उसके सपनों को पूरा करने में पूरी मदद करेंगे.

फोटो.

मेघा की उपलब्धि स्कूल के लिए गर्व का विषय : प्रिंसिपल

वहीं, स्कूल प्रबंधन ने भी मेघा की इस कामयाबी पर बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है. कन्या स्कूल नाहन की प्रिंसिपल मीरा बंसल ने कहा कि स्कूल के लिए भी आज बेहद खुशी का दिन है कि स्कूल की छात्रा मेघा ने पूरे प्रदेश भर में टॉप कर स्कूल सहित जिला का नाम रोशन किया है. निसंदेह स्कूल के लिए यह गर्व का विषय है. इसके लिए स्कूल के सभी अध्यापकों ने भी बहुत मेहनत की है. बच्ची व स्कूल के अध्यापकों की मेहनत का ही आज परिणाम देखने को मिला है. कुल मिलाकर इस होनहार बेटी ने प्रदेशभर भर में कॉमर्स संकाय में टॉप कर एक बार फिर यह बात साबित कर दी कि बेटियां बेटों से कम नहीं है.

ये भी पढ़ें-HPBOSE 12th Result 2020: हिमाचल बोर्ड ने जारी किया 12वीं का परीक्षा परिणाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details