हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पैसे देकर 'ऑर्गेनिक' तरीके से प्रचार नहीं कर सकेंगे नेता-उम्मीदवार, चुनाव आयोग ने दिए ये निर्देश

By

Published : Apr 10, 2019, 3:16 PM IST

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पेड न्यूज पर चुनाव आयोग की पूरी नजर है. इसी के मद्देनजर सिरमौर मुख्यालय नाहन में भी जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणीकरण एवं निगरानी केंद्र स्थापित किया गया है.

पेड न्यूज पर रखी जा रही नजर

नाहन: लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पेड न्यूज पर चुनाव आयोग की पूरी नजर है. इसी के मद्देनजर सिरमौर मुख्यालय नाहन में भी जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणीकरण एवं निगरानी केंद्र स्थापित किया गया है, जहां विशेष टीम पेड न्यूज़ पर पूरी नजर रखे हुए है.

पेड न्यूज़ पर नजर रखने के मकसद से नाहन में चुनाव आयोग के निर्देशों पर मीडिया प्रमाणीकरण एवं निगरानी केंद्र स्थापित किया गया है, जहां जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में 5 सदस्य टीम पेड न्यूज पर नजर रखे हुए है. जिला निर्वाचन अधिकारी ललित जैन ने बताया कि इस केंद्र के जरिए न्यूज़ चैनल, प्रिंट मीडिया और सोशल मीडिया पर प्रकाशित होने वाली खबर व विज्ञापनों पर पूरी नजर रखी जा रही है. यदि किसी उम्मीदवार के पक्ष में कोई ऐसी खबर या विज्ञापन प्रकाशित होता है, जो पेड नजर आता है, उसका पूरा खर्चा उम्मीदवार के चुनावी खर्चे में जोड़ा जाएगा.

जानकारी देते जिला निर्वाचन अधिकारी और डीसी

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिला में चुनाव आचार संहिता का भी कड़ाई से पालन किया जा रहा है, हालांकि अभी तक कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है. जिला में लोकसभा चुनाव से सम्बंधित सभी सूचनाएं भी इसी केंद्र के जरिए मीडिया कर्मियों को दी जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details