हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मददगार खाकी : रोनहाट में गद्दियों को मुहैया करवाया राशन, मास्क और सेनिटाइजर भी बांटे

लॉकडाउन के दौरान देश में कोरोना के खिलाफ डटे पुलिस जवान अपना कर्तव्य बखूबी निभा रहे हैं. दिन-रात ड्यूटी पर तैनात ये जवान लोगों से न सिर्फ लॉकडाउन नियमों का पालन करवा रहे हैं, बल्कि इंसानियत का फर्ज निभाते हुए बिना किसी स्वार्थ के जरूरतमंदों की पूरी सहायता कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही उदाहरण पेश किया सिरमौर पुलिस के जवानों ने.

By

Published : Apr 18, 2020, 9:33 AM IST

sirmaur police helped sheep farmers
रोहनाट पहुंचे भेड़पालकों की पुलिस ने की मदद.

नाहन: हाल ही में पावंटा पुलिस के एक जवान की रास्ता भटक चुकी घायल बुर्जुग महिला की पट्टी करते हुए तस्वीरें वायरल हुई थी. जरूरतमंदों की मददगार सिरमौर पुलिस का एक ऐसा ही मामला रोनहाट में देखने को मिला है. सिरमौर जिला के रोनहाट से गद्दी समुदाय के लोग अपनी भेड़-बकरियां लेकर निकल रहे थे. गद्दियों से पूछताछ के दौरान पुलिस ने पाया कि उनके पास खाने के लिए राशन नहीं है और ऐसे में यहां तैनात पुलिसकर्मियों ने गद्दी समुदाय के लोगों को राशन मुहैया करवाया.

पुलिस ने गद्दियों को कोरोना वायरस संबंधी जरूरी जानकारी भी दी और दवा, मास्क व सैनिटाइजर भी वितरित किए. पुलिस जवान वीरेंद्र कुमार ने बताया कि गद्दी समुदाय के लोगों को जरूरी सामान मुहैया करवाने के साथ-साथ जरूरी हिदायतें भी दी गई है और बताया गया है कि सड़कों पर आते-जाते समय विशेष ध्यान रखें और हमेशा मास्क का इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़ें: हमीरपुर में कोरोना की दस्तक, 2 लोग पॉजिटिव पाए गए

गद्दी समुदाय के लोगों ने पुलिस कर्मियों का आभार जताया. इन लोगों का कहना है कि उन्हें जगह-जगह प्रशासन की मदद मिल रही है. लॉकडाउन के दौरान वो जिस भी स्थान से आगे निकल रहे हैं वहां प्रशासन द्वारा उनकी मदद की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details