हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 2, 2021, 5:18 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना कर्फ्यू की मार, कलेक्शन न होने के चलते ठेकेदारों ने छोड़े टोल बैरियर

कोरोना संक्रमण की वजह से लगाए गए कोरोना कर्फ्यू की मार अब टोल बैरियर्स पर भी पड़ी है. लिहाजा सिरमौर जिले के 3 इंटर स्टेट टोल बैरियर्स को ठेकेदारों ने छोड़ दिया है. कालाअंब, गोबिंदघाट व मीनस टोल बैरियर संबंधित ठेकेदारों ने कोलेक्शन न होने का हवाला देते हुए 31 मई की रात 12 बजे विभाग को सौंप दिए थे, जिसके बाद से विभाग ने इन बैरियरों पर अपने अधिकारी व कर्मी तैनात किए थे.

toll barrier in Nahan
फोटो.

नाहन: एक ओर जहां कोरोना के कारण अधिकतर व्यापार ठप हो गया है. अब इससे टोल बैरियर्स भी अछूते नहीं हैं. कोरोना संक्रमण की वजह से लगाए गए कोरोना कर्फ्यू की मार अब टोल बैरियर्स पर भी पड़ी है. लिहाजा सिरमौर जिले के 3 इंटर स्टेट टोल बैरियर्स को ठेकेदारों ने छोड़ दिया है.

इस संबंध में संबंधित ठेकेदारों ने राज्य कर एवं आबकारी विभाग को एक पत्र सौंपकर कोलेक्शन न होने का हवाला देते हुए संबंधित बैरियर्स को विभाग के हवाले कर दिया है. दरअसल कोरोना कर्फ्यू के चलते यातायात पूरी तरह से बंद होने के कारण टोल बैरियर भी ठप्प हुए हैं, जिसका खमियाजा सीधे तौर पर संबंधित ठेकेदारों को भुगतना पड़ रहा है. ऐसे में सिरमौर जिले के तीनों टोल बैरियर संबंधित ठेकेदारों ने किश्त की अदायगी न होने के कारण विभाग के हवाले कर दिए हैं.

वीडियो

31 मई को छोड़ दिए थे टोल बैरियर

इस संबंध में राज्य कर एवं आबकारी विभाग सिरमौर के उप आयुक्त प्रीतपाल सिंह ने कहा कि कालाअंब, गोबिंदघाट व मीनस टोल बैरियर संबंधित ठेकेदारों ने कोलेक्शन न होने का हवाला देते हुए 31 मई की रात 12 बजे विभाग को सौंप दिए थे, जिसके बाद से विभाग ने इन बैरियरों पर अपने अधिकारी व कर्मी तैनात किए थे. इसी बीच 1 जून की रात 12 बजे से विभाग के उच्चाधिकारियों के निर्देशों पर अन्य ठेकेदार को उक्त तीनों बैरियर सौंपे दिए हैं. कुल मिलाकर कोरोना कर्फ्यू की मार से टोल बैरियर्स के ठेकेदार भी खासे नुक्सान में चल रहे हैं. ऐसे में जिला में संबंधित ठेकेदारों ने तीनों बैरियर विभाग को सौंप दिए हैं.

ये भी पढ़ें-हिमाचल सरकार के एक्साइज व टैक्सेशन विभाग ने मई में जुटाया 500 करोड़ का राजस्व

ABOUT THE AUTHOR

...view details