हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नाहन आयुर्वेदिक अस्पताल की पहली मंजिल कोविड-19 को समर्पित, छत पर होगी प्राकृतिक मड थैरेपी

नाहन के 2 दिवसीय प्रवास के दौरान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने शहर के पुराने साईंस ब्लॉक में स्थानांतरित किए गए जिला आयुर्वेदिक अस्पताल के निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने बताया कि स्थानांतरित किए गए आयुर्वेदिक अस्पताल का जायजा लिया गया है. आयुर्वेदिक अस्पताल की पहली मंजिल कोविड-19 को समर्पित होगी, जबकि अन्य 4 मंजिलों में आयुर्वेदिक पद्धति से रोगियों का उपचार होगा.

By

Published : Aug 16, 2020, 8:38 AM IST

Rajiv Saizal and Rajeev Bindal
राजीव सैजल और राजीव बिंदल

नाहन:जिला मुख्यालय नाहन के 2 दिवसीय प्रवास के दौरान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने शहर के पुराने साईंस ब्लॉक में स्थानांतरित किए गए जिला आयुर्वेदिक अस्पताल के निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लिया.

पुराने साईंस ब्लॉक को कोविड-19 आयुष चिकित्सालय में तब्दील किया गया है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्री ने जिला प्रशासन को कुछ मामलों में उचित दिशा निर्देश भी जारी किए. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने बताया कि स्थानांतरित किए गए आयुर्वेदिक अस्पताल का जायजा लिया गया है.

वीडियो.

आयुर्वेदिक अस्पताल की पहली मंजिल कोविड-19 को समर्पित होगी, जबकि अन्य 4 मंजिलों में आयुर्वेदिक पद्धति से रोगियों का उपचार होगा. डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि प्राकृतिक चिकित्सा भी भारत वर्ष में बहुत लोकप्रिय रही है. जगह-जगह प्राकृतिक चिकित्सा के संस्थान भारत वर्ष में है. लिहाजा, नाहन में भी इसकी शुरूआत होने वाली है. इसके तहत बिल्डिंग की छत पर प्राकृतिक मड थैरेपी से लोगों का उपचार भी किया जाएगा और इसमें कई और आयाम प्राकृतिक पद्धति के जोड़े जा सकते हैं.

बता दें कि अब तक आयुर्वेदिक अस्पताल नाहन मेडिकल कॉलेज के साथ चल है, लेकिन अब इसे शहर के पुराने साईंस ब्लॉक में स्थानांतरित किया जाना है, जहां पर निर्माण कार्य प्रगति पर है और जल्द ही आने वाले दिनों में आयुर्वेदिक विभाग की सभी गतिविधियां इसी बिल्डिंग में शुरू होंगी.

ये भी पढ़ें:नाहन में विशेष सक्षम लोगों के लिए खोला गया कैफे, स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

ABOUT THE AUTHOR

...view details