हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सिरमौर में यहां बनेगा अटल आदर्श विद्यालय, प्रस्तावित भूमि के लिए विस अध्यक्ष ने लिया जायजा

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने शिक्षा विभाग और राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ कोलर में प्रस्तावित स्थल का संयुक्त जायजा लिया. प्रस्तावित विद्यालय आधुनिक आईसीटी लैब से होगें लैस.

By

Published : Aug 11, 2019, 8:08 AM IST

अटल आदर्श विद्यालय के लिए भूमि का निरक्षन करते हुए विस अध्यक्ष

नाहन: विधानसभा क्षेत्र नाहन के तहत कोलर में अटल आदर्श विद्यालय स्थापित करना प्रस्तावित किया गया है. इसके लिए वांछित भूमि का चयन किया जा रहा है. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने शिक्षा विभाग और राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ कोलर में प्रस्तावित स्थल का संयुक्त जायजा लिया.

डॉ. राजीव बिंदल ने इस मौके पर बताया कि प्रदेश भर में कुल 10 अटल आदर्श विद्यालय खोले जाने हैं, जिसमें एक विद्यालय सिरमौर के कोलर में प्रस्तावित है. उन्होंने कहा कि इस विद्यालय में नर्सरी कक्षा से जमा दो तक के विद्यार्थियों को निःशुल्क आवासीय शिक्षा सुविधा प्राप्त होगी. इस आवासीय विद्यालय के खुलने से नाहन, पांवटा साहिब, शिलाई, रेणुका और पच्छाद क्षेत्र के प्रगितभावान विद्यार्थियों को लाभ होगा.

डा. बिंदल ने कहा कि प्रस्तावित विद्यालय में आधुनिक आईसीटी लैब, ऑडिटोरियम, जिम, स्विमिंग पुल, डिजिटल पुस्तकालय, इंडोर और आउट डोर खेलों के लिए मैदान बनाए जाएंगे इसके साथ स्कूल परिसर में विद्यार्थियों के स्वास्थ्य के लिए चिकित्सीय सुविधा भी उपलब्द कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details